कोरोना वायरस: संभलकर खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स हरे रंग के निशान के साथ 683 अंक उपर

दोनों ही इंडेक्स बढ़त के साथ हरे रंग के निशान में ट्रेड कर रहे हैं. 

कोरोना वायरस: संभलकर खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स हरे रंग के निशान के साथ 683 अंक उपर
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस पर सोमवार को भारी गिरावट के बाद आज बाजार काफी संभल कर खुले हैं. मंगलवार सुबह सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी (Nifty 50) दोनों ही इंडेक्स बढ़त के साथ हरे रंग के निशान में ट्रेड कर रहे हैं. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स करीब 683 अंकों की बढ़त के साथ 26,664 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 212 अंक की बढ़त के साथ 8,173 पर कारोबार कर रहा है. सोमवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे. 

ग्लोबल मार्केट में मचे कोहराम, डाओ जोन्स में फिर लोअर सर्किट, यूरोपियन बाजारों का बुरा हाल बाजार को और नीचे धकेल रहे हैं. कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप के चलते निराशाजनक विदेशी संकेतों से घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को बिकवाली का दबाव जारी रहा था.

कोरोना वायरस का कहर और देश में लॉकडाउन की स्थिति सोमवार को शेयर बाजार (Share market) के लिए फिर एक बार बुरा साबित हुआ है. सोमवार को सेंसेक्स  3,934 अंक के बड़े गिरावट के साथ 25,981 पर बंद हुआ. निफ्टी भी 1,198 अंक की गिरावट के साथ 7,960 पर बंद हुआ. 

रुपया में रिकॉर्ड गिरावट
डॉलर के मुकाबले रुपया आज सोमवार यानी 23 मार्च 2020 को भारी कमजोरी के साथ खुला. आज डॉलर के मुकाबले रुपया 50 पैसे की कमजारी के साथ 75.68 रुपये के स्तर पर खुला. वहीं, शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की कमजोरी के साथ 75.18 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.