शानदार शुरुआत के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 37,700 के पार
Advertisement

शानदार शुरुआत के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 37,700 के पार

बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 353  अंक की तेजी के साथ 37,742 पर कारोबार कर रहा है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सोमवार की शुरुआत शेयर बाजार में तेजी के साथ हुई है. आज सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में तेजी नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 353  अंक की तेजी के साथ 37,742 पर कारोबार कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 113 अंक की तेजी के साथ 11,725 पर कारोबार कर रहा है.

डीजल के दामों में चौथे दिन भी कटौती
डीजल के दाम में सोमवार को लगातार चौथे दिन गिरावट का सिलसिला जारी रहा, जबकि पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ. तेल विपणन कंपनियों ने डीजल के दाम में मामूली कटौती की है. डीजल का भाव दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में नौ पैसे जबकि मुंबई में 10 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है.

ये भी पढ़ें: 1 अक्टूबर से गाड़ी चलाते समय मोबाइल पर बात करना पड़ेगा भारी, अ‍ब लगेगा इतना जुर्माना

हालांकि लगातार चार दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल का दाम 57 पैसे प्रति लीटर घट गया है. इस महीने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में डीजल की कीमत में 2.85 रुपये लीटर गिरावट आई है जिससे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है. बाजार के जानकार बताते हैं कि डीजल के दाम घटने से मालभाड़ा कम होता है जिससे वस्तुओं की कीमतों में नरमी आती है और उपभोक्ताओं को महंगाई से राहत मिलती है.

 

Trending news