Zee Rozgar Samachar

सेंसेक्स में RBI की मौद्रिक समीक्षा की घोषणा से पहले 64 अंकों की तेजी

बंबई शेयर बाजार के सूचकांक में मंगलवार के शुरुआती कारोबार में 64 अंकों से अधिक की तेजी दर्ज की गई। ऐसा विदेशी बाजारों में मिश्रित रुझान के बीच रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति से पहले निवेशकों द्वारा लिवाली बढ़ाने के बीच हुआ।

सेंसेक्स में RBI की मौद्रिक समीक्षा की घोषणा से पहले 64 अंकों की तेजी

मुंबई : बंबई शेयर बाजार के सूचकांक में मंगलवार के शुरुआती कारोबार में 64 अंकों से अधिक की तेजी दर्ज की गई। ऐसा विदेशी बाजारों में मिश्रित रुझान के बीच रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति से पहले निवेशकों द्वारा लिवाली बढ़ाने के बीच हुआ।

सूचकांक में 0.25 फीसदी सुधार

सूचकांक में पिछले सत्र में 45.86 अंकों का नुकसान दर्ज हुआ था जो मंगलवार 64.43 अंक या 0.25 फीसदी सुधरकर 24,889.26 पर पहुंच गया। एनएसई निफ्टी भी 12.25 अंक या 0.16 फीसदी चढ़कर 7,568.20 पर पहुंच गया।

मौद्रिक नीति की घोषणा से पहले सकारात्मक रुझान

कारोबारियों ने कहा कि अन्य एशियाई बाजारों में मिश्रित रुझान के अलावा आरबीआई की मंगलवार को घोषित होने वाली मौद्रिक नीति से पहले कोषों द्वारा चुनिंदा लिवाली और खुदरा निवेशकों की ओर से खरीद बढ़ने से रुझान सकारात्मक हुआ।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.