Zee Rozgar Samachar

शेयर बाजार में एक बार फिर से लौटी तेजी, सेंसेक्स 46100 के पार, 11 पैसे टूटा रुपया

अमेरिकी मुद्रा में तेजी और घरेलू शेयर बाजार के कमजोर प्रदर्शन के चलते रुपया गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 11 पैसे टूटकर 73.68 के स्तर पर आ गया. शेयर बाजार (Share Market) में शुरुआती कारोबार के दौरान एक बार फिर से तेजी देखने को मिली.

शेयर बाजार में एक बार फिर से लौटी तेजी, सेंसेक्स 46100 के पार, 11 पैसे टूटा रुपया
फाइल फोटो

नई दिल्लीः 11 दिसंबर को शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार के दौरान एक बार फिर से तेजी देखने को मिली. जहां सेंसेक्स (Sensex) 46100 के पार खुला, वहीं रुपये (Rupee vs Dollar) में 11 पैसे की कमजोरी देखने को मिली है. 

विदेशी कोषों की आवक जारी रहने और रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries), एचडीएफसी (HDFC) तथा आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) जैसे बड़े शेयरों में तेजी के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स शुक्रवार (Friday) को शुरुआती कारोबार के दौरान 250 अंक से अधिक बढ़ गया. इस दौरान 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स ने 46,212.53 के ऊपरी स्तर को छुआ और खबर लिखे जाने तक 249.43 अंक बढ़कर 46,209.31 पर था.

यह भी पढ़ेंः Bharat Petroleum Gas Subsidy! जानें आपको LPG पर छूट मिलेगी या नहीं

सेंसेक्स में सबसे अधिक छह फीसदी की तेजी
इसी तरह एनएसई निफ्टी 73.20 अंक या 0.54 फीसदी बढ़कर 13,551.50 पर पहुंच गया. सेंसेक्स में सबसे अधिक छह फीसदी की तेजी ONGC में हुई. इसके अलावा SBI, NTPC, Bajaj Finance, Tata Steel, Bajaj Finserv, एचडीएफसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज भी बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे. दूसरी ओर Asian Paints, Tech Mahindra, Infosys और Nestle India में गिरावट हुई.

अमेरिकी मुद्रा में तेजी और घरेलू शेयर बाजार के कमजोर प्रदर्शन के चलते रुपया गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 11 पैसे टूटकर 73.68 के स्तर पर आ गया. विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 73.68 पर खुला, जो पिछले बंद के मुकाबले 11 पैसे की गिरावट दर्शाता है.

ये भी देखें---

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.