सेंसेक्स और निफ्टी सपाट बंद, मिडकैप शेयरों ने बनाया बाजार पर दबाव

साल के दूसरे दिन भी शेयर बाजार में दबाव नजर आया. अच्छी शुरुआत के बाद ऊपरी स्तरों से दबाव बनने के बाद अंत में बाजार कल के ही स्तरों पर बंद हुए. कारोबार की शुरुआत में निफ्टी 10,495.2 तक पहुंचा. 

सेंसेक्स और निफ्टी सपाट बंद, मिडकैप शेयरों ने बनाया बाजार पर दबाव
अच्छी शुरुआत के बाद ऊपरी स्तरों से फिसलकर अंत में बाजार कल के स्तर पर बंद हुए.

नई दिल्ली: साल के दूसरे दिन भी शेयर बाजार में दबाव नजर आया. अच्छी शुरुआत के बाद ऊपरी स्तरों से दबाव बनने के बाद अंत में बाजार कल के ही स्तरों पर बंद हुए. कारोबार की शुरुआत में निफ्टी 10,495.2 तक पहुंचा. वहीं, सेंसेक्स ने भी 33,964.14 के स्तर को छुआ. लेकिन, अंत में निफ्टी 10,450 के करीब बंद हुआ है जबकि सेंसेक्स कल के ही स्तरों पर बंद हुआ. बाजार में दबाव बनाने का काम आज मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों ने किया. दोनों की इंडेक्स में जमकर बिकवाली देखने को मिली. 

मिडकैप ने बनाया दबाव
बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी गिरकर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में भी 0.7 फीसदी की कमजोरी देखने को मिली. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी टूटकर बंद हुआ. सेंसेक्स ने कल के ही 33,812 के स्तर पर क्लोजिंग दी है. वहीं, निफ्टी मामूली 7 अंक की बढ़त के साथ 10,442 के स्तर पर बंद हुआ.

आईटी और ऑटो शेयरों ने संभाला
बाजार की गिरावट में बैंक निफ्टी 0.1 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 25,338 के स्तर पर बंद हुआ है. आज ऑटो, आईटी, मेटल और पावर शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है. निफ्टी के ऑटो इंडेक्स में 0.3 फीसदी, आईटी इंडेक्स में 0.3 फीसदी और मेटल इंडेक्स में 0.6 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. बीएसई का पावर इंडेक्स 0.3 फीसदी बढ़कर बंद हुआ है.

इन दिग्गजों में दिखी बिकवाली
एफएमसीजी, फार्मा, पीएसयू बैंक, रियल्टी, कैपिटल गुड्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में बिकवाली हावी रही. निफ्टी के एफएमसीजी इंडेक्स में 0.6 फीसदी, फार्मा इंडेक्स में 0.5 फीसदी और पीएसयू बैंक इंडेक्स में 1.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. बीएसई के रियल्टी इंडेक्स में 1 फीसदी, कैपिटल गुड्स इंडेक्स में 0.5 फीसदी और ऑयल एंड गैस इंडेक्स में करीब 0.5 फीसदी की कमजोरी देखने को मिली.

इन शेयरों में दिखी तेजी
आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों में टाटा मोटर्स डीवीआर, टाटा मोटर्स, बीएचईएल, टाटा पावर, भारती इंफ्राटेल, ओएनजीसी, यूपीएल और कोल इंडिया 4.25-1.5 फीसदी तक बढ़कर बंद हुए हैं. हालांकि दिग्गज शेयरों में आयशर मोटर्स, इंडियाबुल्स हाउसिंग, भारती एयरटेल, अरविंदो फार्मा, एचपीसीएल, एक्सिस बैंक, एसबीआई, मारुति सुजुकी और एलएंडटी 4.1-1 फीसदी तक गिरकर बंद हुए हैं.