Share Market On Record High: Sensex ने पहली बार पार किया 53,000 का स्तर, निवेशकों ने कमाए 2.5 लाख करोड़

Indian Share Markets: भारतीय शेयर बाजार रोजाना नया इतिहास रच रहे हैं. आज सेंसेक्स ने पहली बार 53,000 का स्तर पार किया है. अच्छे ग्लोबल संकेतों की वजह से आज सेंसेक्स और निफ्टी जबर्दस्त तेजी के साथ खुले.

Share Market On Record High: Sensex ने पहली बार पार किया 53,000 का स्तर, निवेशकों ने कमाए 2.5 लाख करोड़

मुंबई: Indian Share Markets: भारतीय शेयर बाजार रोजाना नया इतिहास रच रहे हैं. आज सेंसेक्स ने पहली बार 53,000 का स्तर पार किया है. अच्छे ग्लोबल संकेतों की वजह से आज सेंसेक्स और निफ्टी जबर्दस्त तेजी के साथ खुले. सेंसेक्स में अब भी 370 अंकों से ज्यादा की तेजी देखी जा रही है.

Sensex ने पहली बार पार किया 53,000

सेंसेक्स ने आज इंट्रा डे में 53057.11 का ऑलटाइम हाई को छुआ. बाजार की इसे तेजी में बैंक, फाइनेंशियल और मेटल शेयरों का बड़ा रोल है. निफ्टी में भी 120 अंकों से ज्यादा की तेजी है और ये भी 15860 के ऊपर ट्रेड कर रहा है. बाजार की इस तेजी से निवेशकों ने 2.5 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं. 

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: DA बहाली के बाद कितनी बढ़ जाएगी केंद्रीय कर्मचारियों की Salary,ये रहा पूरा कैलकुलेशन

ऑटो, बैंक शेयरों में जमकर खरीदारी 

सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो ऑटो, बैंक, फाइनेंशियल शेयर, मेटल और आईटी शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है. सिर्फ फार्मा और FMCG शेयरों में ही हल्की नरमी दिख रही है. निफ्टी ऑटो करीब 2 परसेंट की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है. 

ऑटो शेयरों में रफ्तार

मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, अशोक लेलैंड, भारत फोर्ज, आयशर मोटर्स, मदरसन सूमी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, हीरो मोटोकॉर्प, एक्साइड, बॉश, टीवीएस मोटर्स शेयरों में आज अच्छी खरीदारी दिख रही है. 

बैंक शेयरों में तेजी 

IDFC फर्स्ट, ICICI बैंक, बंधन बैंक, एक्सिस बैंक, फेडरल बैंक, SBI, HDFC बैंक, RBL बैंक में भी खरीदारी है. 

मिडकैप, स्मॉलकैप शेयर भी चढ़े

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में जमकर खरीदारीबाजार को सपोर्ट देने में मारुति सुजुकी, HDFC बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील, इंफोसिस, भारती एयरटेल, SBI आगे रहे. आज मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी तेजी दिख रही है. BSE का स्मॉलकैप इंडेक्स 1.37 परसेंट चढ़ा हुआ है, जबकि मिडकैप इंडेक्स में करीब 1 परसेंट की तेजी है.

इसके पहले सेंसेक्स ने 15 फरवरी, 2021 को पहली बार 52,000 का स्तर छुआ था, लेकिन इसके बाद सेंसेक्स 47,000 तक भी फिसला फिर इसमें रिकवरी लौटी. सेंसेक्स ने पिछले साल 22 जून 2020 से आज तक सेंसेक्स ने 51 परसेंट का रिटर्न दिया है. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.