close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

5 राज्यों के चुनाव नतीजों से पहले शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स में 600 अंक की गिरावट

देश के पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न हुए विधान सभा चुनावों के नतीजे आने से पहले ही शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखी गई.

5 राज्यों के चुनाव नतीजों से पहले शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स में 600 अंक की गिरावट

नई दिल्ली : देश के पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न हुए विधान सभा चुनावों के नतीजे आने से पहले ही शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखी गई. सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार का सेंसेक्स करीब 468 अंक की बड़ी गिरावट के साथ खुला और कुछ ही देर बार यह और नीचे आ गया. कारोबारी सत्र के दौरान करीब 30 शेयर वाला सेंसेक्स 10.40 बजे 601.29 अंक गिरकर 35,071 के स्तर पर कारोबार करते देखा गया. लगभग इसी समय 50 अंकों वाला निफ्टी करीब 184.2 अंक गिरकर 10,509.50 के स्तर पर देखा गया.

11 दिसंबर को आएगा चुनाव का रिजल्ट
आपको बता दें कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव का परिणाम 11 दिसंबर को आएगा. लेकिन चुनाव परिणाम से पहले आए एक्जिट पोल में केंद्र शासित बीजेपी की कमजोर स्थिति दिखाए जाने का असर सोमवार को शेयर बाजार पर साफ तौर पर दिखाई दिया. बाजार खुलने के कुछ देर बाद ही सेंसेक्स में 600 प्वाइंट से ज्यादा की गिरावट देखी गई. वहीं निफ्टी भी बड़ी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. एक समय निफ्टी 10,500 के स्तर से नीचे चला गया, हालांकि कुछ देर बार ही इससे उबर गया.

मंगलवार शाम तक साफ हो जाएगी स्थिति
मंगलवार सुबह वोटों की गिनती शुरू होगी और शाम तक परिणाम घोषित हो जाएंगे. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में किसकी सरकार बनेगी. यह स्थिति मंगलवार को शाम तक पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगी. शुक्रवार को आए एग्जिट पोल में दिखाया गया कि राजस्थान में बीजेपी के हाथ से सत्ता फिसल सकती है और मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस से उसका करीबी मुकाबला है.