मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 26 अंक मजबूत, TCS 6% चढ़ा

शेयर बाजार में बुधवार को उतार-चढ़ाव देखने को मिला. सेंसेक्स 26 अंकों की बढ़त के साथ 36265.93 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी में महज 1 अंक की बढ़त रही.

मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 26 अंक मजबूत, TCS 6% चढ़ा

नई दिल्ली: शेयर बाजार में बुधवार को उतार-चढ़ाव देखने को मिला. सेंसेक्स 26 अंकों की बढ़त के साथ 36265.93 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी में महज 1 अंक की बढ़त रही और 10948.30 के स्तर पर बंद हुआ. बुधवार को सुबह से ही बाजार में दायरे में कारोबार हो रहा था. हालांकि, आईटी सेक्टर की लीडिंग कंपनी टीसीएस में तेजी से मार्केट को सपोर्ट मिला है. कारोबार के दौरान आईटी शेयरों में तेजी रही है. वहीं, मेटल शेयरों में सबसे ज्यादा 3.16 फीसदी गिरावट रही है.

TCS में 6 फीसदी तेजी
वित्त वर्ष 2018-19 की पहली तिमाही के बेहतर नतीजों के दम पर आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के स्टॉक में अच्छी तेजी रही. कारोबार के दौरान कंपनी का स्टॉक 6.29 फीसदी बढ़कर 52 हफ्ते के नए हाई 1995 रुपए पर पहुंच गया. आपको बता दें, मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में टीसीएस को 7,340 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है. साथ ही कंपनी ने 4 रुपए प्रति शेयर एंटरिम डिविडेंड देने का भी ऐलान किया है. यही वजह थी कि मार्केट के दायरे में रहने के बावजूद टीसीएस में जबरदस्त तेजी देखने को मिली.

किन शेयरों में तेजी, किनमें गिरावट 
टीसीएस के अलावा आज के कारोबार में टेक महिंद्रा, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, विप्रो, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, आईडीबीआई, वकरांगी, अडानी इंटरटेनमेंट, पीएनबी हाउसिंग में 7 फीसदी तक तेजी देखने को मिली. हालांकि, वेदांता, हिंडाल्को, कोल इंडिया, सिप्ला, एसबीआई, हिंदुस्तान जिंक और जीपीपीएल में 3 फीसदी तक की गिरावट रही. 

मेटल शेयरों में सबसे ज्यादा दबाव
कारोबार के दौरान निफ्टी पर 11 में से 8 इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए. मेटल इंडेक्स में सबसे ज्यादा 3.16 फीसदी गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा फार्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक इंडेक्स और ऑटो इंडेक्स में भी 1.54 फीसदी तक गिरावट देखने को मिली. टीसीएस के दम पर आईटी इंडेक्स में 2.70 फीसदी की तेजी रही है.