close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मजबूत शुरुआत के बाद सेंसेक्स में गिरावट, टूटकर 37 हजार के नीचे पहुंचा

सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको पर ड्रोन हमला होने के बाद घरेलू शेयर बाजार में गिरावट का रुख देखा गया. सोमवार को गिरावट के साथ बंद होने वाले शेयर बाजार ने मंगलवार सुबह मिले-जुले रुख के साथ कारोबार की शुरुआत की.

मजबूत शुरुआत के बाद सेंसेक्स में गिरावट, टूटकर 37 हजार के नीचे पहुंचा

मुंबई/ नई दिल्ली : सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको पर ड्रोन हमला होने के बाद घरेलू शेयर बाजार में गिरावट का रुख देखा गया. सोमवार को गिरावट के साथ बंद होने वाले शेयर बाजार ने मंगलवार सुबह मिले-जुले रुख के साथ कारोबार की शुरुआत की. मंगलवार सुबह शुरुआती कारोबार में 30 अंक वाला सेंसेक्स 46 अंक चढ़कर 37,169.46 के स्तर पर खुला. वहीं 50 अंक वाला निफ्टी मामूली गिरावट के बाद 11,000.10 के स्तर पर खुला. लेकिन प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स मजबूत शुरुआत के कुछ ही मिनट बाद गिरावट का रुख देखा गया.

बैंकिंग और आईटी शेयर में गिरावट
कारोबारी सत्र के दौरान सुबह करीब 10.50 बजे सेंसेक्स 269.67 अंक गिरकर 36853.64 के स्तर पर कारोबार करते देखा गया. लगभग इसी समय निफ्टी 80.8 अंक टूटकर 10922.70 के स्तर पर दिखाई दिया. सेंसेक्स में बैंकिंग, आईटी और टेक शेयरों पर दबाव बना हुआ है.

इन शेयरों में तेजी का माहौल
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में सेल, इंडियाबुल्स इंटिग्रेटिड सर्विसेज लिमिटेड, सीजी पावर, पीसी ज्वैलर्स, आरकॉम के शेयरों में तेजी का माहौल है. निफ्टी में वीईडीएल, टाइटन, यस बैंक, डॉ. रेड्डी, जेएसडब्ल्यू स्टील, के शेयर मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है. सेंसेक्स में एमएमटीसी, लक्ष्मी विलास बैंक, हिन्दुस्तान कॉपर के शेयरों में गिरावट आई.