close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुनाफावसूली से शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 39 हजार के नीचे

अमेरिकी शेयर बाजार में गिरावट और मुनाफावसूली के कारण देश के प्रमुख शेयर बाजार में बुधवार को गिरावट का रुख देखा गया. मंगलवार को मिले-जुले रुख के साथ बंद होने वाला शेयर बाजार पिछले दो सत्र में जबरदस्त तेजी के साथ बंद हुआ था.

मुनाफावसूली से शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 39 हजार के नीचे

नई दिल्ली : अमेरिकी शेयर बाजार में गिरावट और मुनाफावसूली के कारण देश के प्रमुख शेयर बाजार (Share Market) में बुधवार को गिरावट का रुख देखा गया. मंगलवार को मिले-जुले रुख के साथ बंद होने वाला शेयर बाजार पिछले दो सत्र में जबरदस्त तेजी के साथ बंद हुआ था. बुधवार सुबह कारोबारी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्स 10 अंक की गिरावट के साथ 39,087.20 पर खुला. वहीं 50 अंक वाले निफ्टी ने 24 अंक गिरकर 11,564.85 पर कारोबार की शुरुआत की.

कारोबारी सत्र के दौरान सुबह करीब 10.25 बजे सेंसेक्स 348.84 अंक गिरकर 38,748.30 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. लगभग इसी समय निफ्टी 96.10 अंक टूटकर 11,492.10 के स्तर पर देखा गया. शेयर बाजार में गिरावट का कारण नकारात्मक वैश्विक संकेत और मुनाफावसूली को माना जा रहा है.

फायदे में रहे ये शेयर
बुधवार सुबह टाटा मोटर्स, एसबीआई, एचडीएफसी, वेदांता, टाटा स्टील, कोटक बैंक, एक्सिस बैंक, मारुति, इंफोसिस, आईटीसी, और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में गिरावट देखी गई. वहीं पावर ग्रिड, आरआईएल, एनटीपीसी, टीसीएस, एचसीएल, टेक महिंद्रा और भारती एयरटेल के शेयर फायदे में रहे.

यह भी देखें: