शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला जारी, सेंसेक्स 135 अंक सुधरा

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन गिरावट के साथ बंद हुए देश के प्रमुख शेयर बाजार में मंगलवार को सुधार देखा गया. मंगलवार सुबह सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी का सिलसिला देखा गया.

शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला जारी, सेंसेक्स 135 अंक सुधरा

मुंबई : हफ्ते के पहले कारोबारी दिन गिरावट के साथ बंद हुए देश के प्रमुख शेयर बाजार में मंगलवार को सुधार देखा गया. मंगलवार सुबह सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी का सिलसिला देखा गया. कारोबारी सत्र के दौरान दोपहर करीब 12 बजे 30 शेयर वाला सेंसेक्स 135.38 अंक चढ़कर 35634.56 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. लगभग इसी समय 50 अंकों वाला निफ्टी 37 अंक की तेजी के साथ 10677.75 के स्तर प देखा गया. कारोबारी सत्र के दौरान एक समय सेंसेक्स में करीब 150 से भी ज्यादा अंकों का सुधार देखा गया.

लिवाली से निवेशकों की धारणा को मंजूरी
शेयर कारोबारियों ने कहा कि घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) की मजबूत लिवाली से निवेशकों की धारणा को बल मिला. बंबई शेयर बाजार के पास मौजूद अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक, घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने सोमवार को शुद्ध रूप से 2,336.74 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे जबकि विदेशी निवेशक 1,239.79 करोड़ रुपये के शुद्ध बिकवाल रहे.

कारोबारियों ने कहा कि अमेरिका और चीन के बीच व्यापार मोर्चे पर जारी टकराव के समाधान निकलने की उम्मीदों में वैश्विक शेयर बाजारों में मजबूत रुख रहा. इसका असर घरेलू शेयर बाजारों पर भी देखने को मिला. दोनों देशों के बीच अगले दौर की वार्ता मंगलवार को शुरू होनी है. अन्य एशियाई बाजारों में, हांगकांग का हेंगसेंग शुरुआती कारोबार में 0.03 प्रतिशत, शंघाई कंपोजिट सूचकांक 0.25 प्रतिशत, कोस्पी 0.01 प्रतिशत और जापान का निक्केई सूचकांक 0.07 प्रतिशत बढ़ा.