लगातार तीसरे दिन तेजी के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स रिकॉर्ड लेवल पर
Advertisement

लगातार तीसरे दिन तेजी के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स रिकॉर्ड लेवल पर

नए वित्त वर्ष के पहले दिन रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहंचने वाले देश का प्रमुख शेयर बाजार में बुधवार को भी तेजी का सिलसिला जारी है. इससे पहले मंगलवार को भी सेंसेक्स और निफ्टी ने बढ़त के साथ रिकॉर्ड बनाया था.

लगातार तीसरे दिन तेजी के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स रिकॉर्ड लेवल पर

मुंबई/ नई दिल्ली : नए वित्त वर्ष के पहले दिन रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहंचने वाले देश का प्रमुख शेयर बाजार में बुधवार को भी तेजी का सिलसिला जारी है. इससे पहले मंगलवार को भी सेंसेक्स और निफ्टी ने बढ़त के साथ रिकॉर्ड बनाया था. बुधवार सुबह से ही शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में तेजी दिखाई दी. कारोबारी सत्र के दौरान सुबह करीब 10.30 बजे 30 अंकों वाला सेंसेक्स 170.41 अंक की तेजी के साथ 39,227.06 के स्तर पर देखा गया. लगभग इसी समय 50 अंकों वाला निफ्टी 31.90 अंक बढ़कर 11,745.10 के स्तर पर देखा गया.

वाहन, आईटी और बैंकिंग शेयरों में तेजी
रिजर्व बैंक की तरफ से नीतिगत दर में कटौती की उम्मीद से वाहन, आईटी और बैंकिंग शेयरों में तेजी चल रही है. इससे पहले मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स 185 अंक की तेजी के साथ 39,056 अंक के हाई लेवल पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 11,700 के स्तर से ऊपर बंद हुआ.

रुपये में 9 पैसे की मजबूती
विदेशी निवेश और विदेशी बाजारों में डॉलर के नरम पड़ने से बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 9 पैसे मजबूत होकर 68.65 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया. मंगलवार को रुपया 68.74 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. डीलरों ने कहा कि निर्यातकों की डॉलर बिकवाली, जारी विदेशी निवेश तथा घरेलू शेयर बाजारों के बढ़त में खुलने से रुपये को समर्थन मिला. शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक 543.36 करोड़ रुपये के शुद्ध खरीदार रहे. इस बीच ब्रेंट क्रूड 0.49 प्रतिशत की तेजी के साथ 69.71 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था.

Trending news