close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रेपो रेट में कटौती की उम्मीद में उछला सेंसेक्स, 300 अंक मजबूत

Share Market : भारतीय रिजर्व बैंक (RBI)  की मौद्रिक नीति समीक्षा की बैठक के नतीजों की घोषणा से पहले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई.

रेपो रेट में कटौती की उम्मीद में उछला सेंसेक्स, 300 अंक मजबूत

मुंबई/ नई दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक (RBI)  की मौद्रिक नीति समीक्षा की बैठक के नतीजों की घोषणा से पहले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई. कारोबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्स करीब 300 अंकों की बढ़त के साथ खुला. वहीं निफ्टी ने भी 74 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की. विदेशी बाजारों से मिले सकरात्मक संकेतों से भारतीय शेयर बाजार में भी तेजी का रुझान दिखा. हालांकि डॉलर के मुकाबले रुपया मामूली बढ़त के साथ 70.88 पर खुला.

कारोबारी सत्र के दौरान सुबह करीब 10.15 बजे सेंसेक्स 225.54 अंक चढ़कर 38332.41 के स्तर पर कारोबार करते देखा गया. लगभग इसी समय निफ्टी 50.45 अंक की तेजी के साथ 11364.45 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. इससे पहले गुरुवार को सेंसेक्स 199 अंक टूटकर 38,107 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 46 अंक नीचे 11,314 पर रहा.

इन शेयरों में तेजी
बीएसई में एसआरईआई इंफ्रास्ट्रक्चर, यूको बैंक, सुजलॉन, सीजी पावर के शेयरों में तेजी देखी गई. वहीं निफ्टी में यस बैंक, इंडसइंड बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एचडीएफसी, ओएनजीसी के शेयरों में तेजी है. बीएसई में चेन्नई पेट्रोलियम, कॉनकॉर लिमिटेड, जेके सीमेंट, शोभा इंडस्ट्रीज के शेयरों में मंदी दिखाई दी.