हरे निशान के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 110 अंक मजबूत
Advertisement

हरे निशान के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 110 अंक मजबूत

Share Market : विदेश बाजारों से मिले सकारात्मक रुख के बाद देश के प्रमुख शेयर बाजार में गुरुवार को सुधार देखा गया. बुधवार शाम को बढ़त के साथ बंद हुए शेयर बाजार गुरुवार को मामूली तेजी के साथ खुले, लेकिन बाद में तेजी का सिलसिला जारी है.

हरे निशान के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 110 अंक मजबूत

नई दिल्ली : विदेश बाजारों से मिले सकारात्मक रुख के बाद देश के प्रमुख शेयर बाजार (Share Market) में गुरुवार को सुधार देखा गया. बुधवार शाम को बढ़त के साथ बंद हुए शेयर बाजार (Share Market) गुरुवार को मामूली तेजी के साथ खुले, लेकिन बाद में तेजी का सिलसिला जारी है. कारोबार की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्स 97 अंक की तेजी के साथ 36,821.71 के स्तर पर खुला. वहीं 50 अंक वाला निफ्टी 16 अंक चढ़कर 10,860.95 के स्तर पर खुला.

बुधवार को ये रहा शेयर बाजार का हाल
कारोबारी सत्र के दौरान सुबह करीब 11 बजे सेंसेक्स 110.15 (Share Market) अंक चढ़कर 36834.89 के स्तर कारोबार कर रहा है. वहीं निफ्टी 52.6 अंक की मजबूती के साथ 10897.25 के स्तर पर देखा गया. इससे पहले बुधवार को दिनभर चले उतार-चढ़ाव बाद बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ था. सेंसेक्स 161 अंक ऊपर 36,724 पर और निफ्टी 46.75 अंक की बढ़त के साथ 10,844 पर बंद हुआ था.

मेटल और एफएमसीजी सेक्टर के शेयरों में तेजी
गुरुवार के कारोबारी सत्र में ऑटो, पीएसयू, मेटल, एफएमसीजी सेक्टर के शेयरों में तेजी दिखाई दे रही है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में सीजी पावर, वीईडीएल, ओएनजीसी, एचईजी, जीईटी एंड टी के शेयर में तेजी का माहौल है. निफ्टी में ओएनजीसी, वीईडीएल, कोल इंडिया, टाटा स्टील, एनटीपीसी के शेयरों सकारात्मक रुख के साथ व्यापार कर रहे हैं.

सेंसेक्स में कैफे कॉफी डे, आरकॉम, इंडियाबुल्स इंटिग्रेटिड सर्विसेज के शेयरों में मंदी है. निफ्टी में एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक्नोलॉजी और हिन्दुस्तान यूनीलिवर के शेयर टूट के साथ कारोबार कर रहे हैं.

Trending news