कोरोना का कहर: संभलकर कर हुआ दिनभर कारोबार, सेंसेक्स 692 अंक की बढ़त पर बंद
Advertisement

कोरोना का कहर: संभलकर कर हुआ दिनभर कारोबार, सेंसेक्स 692 अंक की बढ़त पर बंद

लॉकडाउन का असर आज पूरे दिन शेयर बाजार में दिखा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और देश के 30 राज्यों में लॉकडाउन का असर आज पूरे दिन शेयर बाजार में दिखा. 1000 अंक ज्यादा के साथ खुले शेयर बाजार शाम को बढ़त के साथ ही बंद हुए. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 692 अंक की मामूली बढ़त के साथ 26,674 पर बंद हुआ. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 200 अंक की उंचाई के साथ 8,161 पर पहुंच कर बंद हो हुआ.

  1. लॉकडाउन का असर आज पूरे दिन शेयर बाजार में दिखा
  2. शेयर बाजार शाम को बढ़त के साथ ही बंद हुए
  3. सेंसेक्स मामूली बढ़त के साथ 26,674 पर बंद

ग्लोबल मार्केट में मचे कोहराम, डाओ जोन्स में फिर लोअर सर्किट, यूरोपियन बाजारों का बुरा हाल बाजार को और नीचे धकेल रहे हैं. कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप के चलते निराशाजनक विदेशी संकेतों से घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को बिकवाली का दबाव जारी रहा था.

रुपया में रिकॉर्ड गिरावट
डॉलर के मुकाबले रुपया 23 मार्च 2020 को भारी कमजोरी के साथ खुला. डॉलर के मुकाबले रुपया 50 पैसे की कमजारी के साथ 75.68 रुपये के स्तर पर खुला. वहीं, शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की कमजोरी के साथ 75.18 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें- बड़ी राहत: दिहाड़ी मजदूरों को कोरोना वायरस लॉकडाउन में मदद, केंद्र सरकार देगी पगार

इस बीच भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देशवासियों को बड़ी राहत देते हुए वित्त वर्ष 2018-19 के लिए इनकम टैक्स फाइल करने की तारीख 30 जून तक बढ़ा दी. वित्त मंत्री ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए जल्द ही राहत पैकेज का एलान किया जाएगा. राहत पैकेज पर काम अभी जारी है. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन किया गया. कोरोना से बचाव के लिए जरूरी कदम उठाए गए.

Trending news