Share Market Update: शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल! सेंसेक्‍स फिर 58 हजार के पार, निफ्टी में भी तेजी
Advertisement

Share Market Update: शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल! सेंसेक्‍स फिर 58 हजार के पार, निफ्टी में भी तेजी

रूस यूक्रेन जंग के बीच आज शेयर बाजार में ग्‍लोबल मार्केट में आई तेजी की वजह से पॉजिटिव सेंटिमेंट बना हुआ है. बाजार की चाल आज आगे बढ़ती हुई दिख रही है. आपको बता दें कि कई दिनों बाद सेंसेक्‍स ने आज दोबारा 58 हजार का आंकड़ा छुआ है. आइए जानते हैं लेटेस्ट अपडेट. 

Share Market Update

नई दिल्‍ली: वैश्विक बाजार में चल रही गिरावट के बीच भारतीय शेयर बाजार ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है. शेयर बाजार (Stock Market) ने इस सप्‍ताह की शुरुआत उछाल के साथ की है. सोमवार को बाजार खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी ने रफ्तार पकड़ ली. सेंसेक्‍स ने सोमवार को शुरुआती कारोबार में ही 166 अंकों की तेजी पकड़ ली और 58,030 पर खुला. वहीं, निफ्टी ने भी अच्छी शुरुआत करते हुए 43 अंकों की बढ़त के साथ 17,330 पर कारोबार की शुरुआत की.

  1. शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल
  2. सेंसेक्‍स फिर 58 हजार के पार, निफ्टी में भी तेजी
  3. मारुति के शेयर में भी जबरदस्त बढ़त 

सोमर की सुबह बाजार खुलने के साथ ही बिकवाली की स्थिति दिख रही थी. लेकिन, थोड़ी ही देर में बाजार संभल गया और सुबह 9.26 बजे सेंसेक्‍स 96 अंकों की बढ़त के साथ 57,959 पर ट्रेडिंग कर रहा था, जबकि निफ्टी 31 अंकों की बढ़त के साथ 17,318 पर ट्रेडिंग कर रहा था.

इन शेयरों में दिखा उछाल 

आज की तेजी वाले बाजार में कुछ शेयरों में अच्छी बढ़त दिख रही है. निवेशकों ने आज ऑटो और आईटी कंपनियों पर जमकर दांव लगाया है. इसके चलते Hindalco Industries, Maruti Suzuki, Infosys, Wipro और Coal India के शेयरों में जबरदस्‍त उछाल दिखा. वहीं,  कुछ शेयर जैसे- Asian Paints, Grasim Industries, M&M, IOC और Britannia Industries के शेयरों में बड़ी गिरावट दिख रही थी. 

ये भी पढ़ें- LPG Subsidy: रसोई गैस की सब्सिडी को लेकर सरकार का नया प्लान! जानिए अब किसके खाते में आएंगे पैसे

मारुति के शेयर भी उछले 

बाजार में तेजी के माहौल में मारुति के शेयरों में भी उछाल दिख रहा है. जापान की वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारत में ई-वाहन के क्षेत्र में 10 हजार करोड़ से ज्‍यादा का निवेश करने का ऐलान किया है. इसके चलते कंपनी के शेयरों में आज जबरदस्‍त तेजी है. इसके अलावा रुचि सोया को भी आज शुरुआती कारोबार में बढ़त मिलती दिख रही है. आपको बता दें कि रुचि सोया 24 मार्च को आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है. 

हरे निशान पर खुले एशियाई बाजार

रूस-यूक्रेन जंग के बीच लगातार वैश्विक बाजार में गिरावट का माहौल चल रहा है. लेकिन, इसी बीच एशिया के अधिकतर शेयर बाजार सोमवार सुबह बढ़त के साथ खुले हैं. भारतीय शेयर बाजार के अलावा सिंगापुर के स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.76 फीसदी का उछाल दिख रहा है, जबकि ताइवान 0.64 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा. वहीं, दक्षिण कोरिया के शेयर बाजार में 0.27 फीसदी की गिराट दिख रही थी लेकिन चीन का शंघाई कंपोजिट 0.14 फीसदी बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news