'उड़ान' के तीसरे चरण में SpiceJet ने शुरू की 14 नई उड़ानें, इन रूट पर डायरेक्ट फ्लाइट
Advertisement

'उड़ान' के तीसरे चरण में SpiceJet ने शुरू की 14 नई उड़ानें, इन रूट पर डायरेक्ट फ्लाइट

उड़ान योजना का मकसद देश के कम सेवा वाले या गैर सेवा वाले हवाईअड्डों पर हवाई यात्रा सेवाओं को शुरू करना है.

सभी रूट पर 31 मार्च से सेवाएं शुरू हो चुकी हैं. (फाइल)

नई दिल्ली: सस्ती विमान सेवाएं देने वाली निजी विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने रविवार को सरकार की 'उड़ान' योजना के तहत 14 नयी उड़ानें शुरू करने की घोषणा की. इसके तहत कंपनी झारसुगुड़ा, किशनगढ़ और लखीमपुर जैसे कम हवाई सेवा वाले क्षेत्रों में अपनी सेवाएं शुरू करेगी. इसके अलावा कंपनी ने घरेलू बाजार में मेट्रो शहरों और गैर-मेट्रो शहरों के बीच 14 नयी सीधी उड़ानें भी शुरू करने की घोषणा की है.

उल्लेखनीय है कि सरकार ने उड़ान योजना (उड़े देश का आम नागरिक) क्षेत्रीय हवाई संपर्क बढ़ाने के लिए शुरू की है. इसके तहत एक निश्चित दूरी के लिए विमान किरायों की अधिकतम सीमा तय कर दी गई है. इसका मकसद देश के कम सेवा वाले या गैर सेवा वाले हवाईअड्डों पर हवाई यात्रा सेवाओं को शुरू करना है.

SpiceJet बना IATA का मेंबर, इस ग्रुप में है विश्व की 290 से ज्यादा एयरलाइंस

स्पाइस जेट ने एक बयान में कहा, 'उड़ान योजना के तहत उसने किशनगढ़-अहमदाबाद-किशनगढ़, लखीमपुर-गुवाहाटी-लखीमपुर, जयपुर-अमृतसर-जयपुर, दिल्ली-झारसुगुड़ा-दिल्ली, हैदराबाद-झारसुगुड़ा-हैदराबाद, कोलकाता-झारसुगुड़ा-कोलकाता और भोपाल-उदयपुर-भोपाल मार्ग पर 31 मार्च से सेवाएं शुरू की हैं.' 

इसके अलावा कंपनी ने मुंबई-भोपाल-मुंबई, मुंबई-गोरखपुर-मुंबई, चेन्नई-पटना-चेन्नई, दिल्ली-भोपाल-दिल्ली (दो नयी उड़ान), जयपुर-धर्मशाला-जयपुर और सूरत-भोपाल-सूरत के बीच नयी सीधी उड़ानें शुरू की हैं.

Trending news