close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई से हांगकांग के लिए शुरू होगी सीधी उड़ान, स्‍पाइस ने जारी की प्रमोशनल फेयर स्‍कीम

एयरलाइन का दावा है कि स्‍पाइस जेट पहली एयरलाइंस है जो मुंबई से हांगकांग के बीच रोजाना नॉन-स्‍टॉप फ्लाइट उपलब्‍ध कराएगी. 

मुंबई से हांगकांग के लिए शुरू होगी सीधी उड़ान, स्‍पाइस ने जारी की प्रमोशनल फेयर स्‍कीम
स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा है कि स्पाइसजेट की नई हांगकांग फ्लाइट कारोबारी यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद करेगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: स्‍पाइस जेट एयरलाइन देश की औद्योगिक राजधानी मुंबई से हांगकांग के लिए नॉन-स्‍टॉप फ्लाइट शुरू करने जा रही है. एयरलाइन के अनुसार, मुंबई से हांगकांग के बीच इस नॉन-स्‍टॉप फ्लाइट का परिचालन 31 जुलाई से शुरू हो जाएगा. उन्‍होंने बताया किस इस फ्लाइट में यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी गई है. एयरलाइन का दावा है कि स्‍पाइस जेट पहली एयरलाइंस है जो मुंबई से हांगकांग के बीच रोजाना नॉन-स्‍टॉप फ्लाइट उपलब्‍ध कराएगी. 

एयरलाइंस के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, दुनिया के सबसे अहम पर्यटन स्‍थलों में एक हांगकांग शहर को दिल्‍ली से भी नॉन-स्‍टॉप फ्लाइट के जरिए जोड़ा गया है. दिल्‍ली और मुंबई से हांगकांग की यात्रा के लिए एयरलाइन ने 168 सीट वाला बोइंग 737-800 विमान तैनात किया है. उन्‍होंने बताया कि मुंबई से शुरू होने जा रही फ्लाइट के समय को व्‍यावसायिक जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए तय किया गया है. यह फ्लाइट मुंबई से देर रात्रि करीब 1:05 बजे रवाना होगी और सुबह 9:40 बजे हांगकांग में लैंड होगी. 

यह भी पढ़ें: स्‍पाइस जेट: दिल्‍ली और मुंबई से 3 इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए शुरू होंगी सस्‍ती उड़ाने

एयरलाइंस के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि मुसाफिरों की सहूलियत के लिए स्‍पाइस जेट ने स्‍पेशल प्रमोशनल फेयर स्‍कीम जारी की है. जिसके तहत, मुसाफिर 16,700 रुपए में मुंबई से हांगकांग और 19,200 रुपए में हांगकांग से मुंबई के बीच हवाई यात्रा कर सकते हैं. उन्‍होंने बताया कि मुंबई से हांकांग जाने वाली फ्लाइट का कोड एसजी-41 रखा गया है, जबकि हांगकांग से मुंबई आने वाली फ्लाइट का कोड एसजी-42 होगा. हांगकांग से यह फ्लाइट दोपहर करीब 12:15 बजे रवाना होकर दोपहर 3:20 बजे मुंबई पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें: जब अपने बेटे को शॉपिंग एरिया में छोड़ बैंकाक की फ्लाइट पर सवार हुआ पिता और फिर...

स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा है कि हम मुंबई को हांगकांग से जोड़ने वाली अपनी नई नॉन-स्टॉप उड़ान की घोषणा करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं. भारत की वित्तीय राजधानी मुंबई स्पाइसजेट के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. एक अप्रैल को स्पाइसजेट ने मुंबई से कई घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों से जोड़ने वाली 76 नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थी. स्पाइसजेट की नई हांगकांग फ्लाइट कारोबारी यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद करेगी.