SpiceJet शुरू करेगी 46 नई डोमेस्टिक फ्लाइट, इन शहरों के मुसाफिर को होगा फायदा

प्राइवेट सेक्टर की घरेलू विमानन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) 46 नई घरेलू उड़ान शुरू करने जा रही है. ये उड़ान 27 अक्टूबर से शुरू होंगी. 

SpiceJet शुरू करेगी 46 नई डोमेस्टिक फ्लाइट, इन शहरों के मुसाफिर को होगा फायदा

नई दिल्ली : प्राइवेट सेक्टर की घरेलू विमानन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) 46 नई घरेलू उड़ान शुरू करने जा रही है. ये उड़ान 27 अक्टूबर से शुरू होंगी. स्पाइसजेट ने अपनी घरेलू उड़ानों में गुजरात के राजकोट (Rajkot) को भी शामिल कर लिया है. और कंपनी ने मुंबई-राजकोट ने लिए डायरेक्ट सर्विस शुरू करने का ऐलान किया है. 

27 अक्टूबर से शुरू होंगी फ्लाइट
स्पाइसजेट के मुताबिक, कंपनी (Airline) ने उड़ान (UDAN) योजना के तहत चेन्नई-दुर्गापुर (Chennai-Durgapur) रूट पर अपनी सर्विस शुरू की है. मुंबई-राजकोट, चेन्नई-दुर्गापुर समेत अन्य सभी रूट पर फ्लाइट सर्विस 27 अक्टूबर से ही शुरू की जाएंगी. इनके साथ ही एयरलाइन ने पुणे-जोधपुर (Pune-Jodhpur) के बीच भी नॉन स्टॉप सर्विस शुरू की है.

स्पाइसजेट ने जिन रूट्स पर अपनी सर्विस शुरू करने का ऐलान किया है उनमें मुंबई-जोधपुर, बेंगलुरू-गुवहाटी, चेन्नई-विशाखापट्टणम, चेन्नई-जयपुर (Jaipur), विजयवाड़ा-विशाखापट्टणम (Vishakhapatnam) और हैदराबाद-औरंगाबाद शामिल हैं. एयरलाइन चेन्नई-पटना, अहमदाबाद-जोधपुर और सूरत-उदयपुर के बीच भी नई सर्विस शुरू करने जा रही है.

चेन्नई-बेंगलुरु के बीच बढ़ेगी फ्रीक्वेंसी

नई सर्विस के साथ स्पाइसजेट हैदराबाद-वाराणसी, बेंगलुरु-शिरडी, चेन्नई-अहमदाबाद, चेन्नई-गुवहाटी (Guwahati), हैदराबाद-बेंगलुरु, दिल्ली-अहमदाबाद, कोलकाता-चेन्नई और चेन्नई-बेंगलुरु के बीच चल रही सर्विस (frequency) को और ज्यादा बढ़ाने का ऐलान किया है.

ये सभी सर्विस हफ्ते में छह दिन जारी रहेंगी. अगल-अलग रूट के लिए ऑफडे अलग-अलग रखा गया है. जैसे पुणे-जोधपुर की उड़ान शनिवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन जारी रहेगी. इसी तरह दिल्ली-अहमदाबाद के बीच सर्विस रविवार को छोड़कर बाकि दिन चलती रहेगी.

यह वीडियो भी देखें:

100 नए विमान खरीदेगी
बता दें कि स्पाइसजेट ने अपने बेडे में 100 नए विमान शामिल करने की योजना बनाई है. इसके लिए कंपनी करीब 71 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी. अजय सिंह ने बताया कि बोइंग के 737 मैक्स विमानों के ऑपरेशन पर रोक के कारण बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इन विमानों पर रोक की वजह से जो नुकसान हुआ उसके हर्जाने के लिए बोइंग से बात चल रही है. स्पाइसजेट के पास ऐसे 12 मैक्स विमान हैं