Zee Rozgar Samachar

Spicejet देश के अन्य शहरों में शुरू कर सकती है SeaPlane सेवा, सूरत भी होगा लिंक

अहमदाबाद-स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सीप्लेन सेवा (Statue of Unity Seaplane Service) को लेकर लोगों की जोरदार प्रतिक्रिया के चलते स्पाइसजेट (Spicejet) जल्द ही देश के अन्य शहरों में भी इस तरह की सेवाओं को शुरू करने को तैयार है और इसकी योजना बनाई जा रही है.  

Spicejet देश के अन्य शहरों में शुरू कर सकती है SeaPlane सेवा, सूरत भी होगा लिंक
फाइल फोटो

केवडिया/अहमदाबादः अहमदाबाद-स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सीप्लेन सेवा (Statue of Unity Seaplane Service) को लेकर लोगों की जोरदार प्रतिक्रिया के चलते स्पाइसजेट (Spicejet) जल्द ही देश के अन्य शहरों में भी इस तरह की सेवाओं को शुरू करने को तैयार है और इसकी योजना बनाई जा रही है.  हालांकि अहमदाबाद को केवडिया से जोड़ने के बाद अब सूरत से भी इसको लिंक किया जाएगा. केवडिया में सरदार वल्लभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा स्थित है, जो स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के नाम से विख्यात है.

इन शहरों से शुरू हो सकती हैं सेवाएं
स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि सीप्लेन सेवा के लिए जो अन्य मार्ग और गंतव्य विचाराधीन हैं उनमें पोर्ट ब्लेयर से हैवलॉक, दिल्ली से हरिद्वार, दिल्ली से ऋषिकेश और नैनी झील से उदयपुर व डल झील से लेह शामिल हैं.

सीप्लेन के लिए जरूरी नदियां व झीलें
सिंह ने केवडिया में संवाददाताओं से कहा, ‘हमें इस तरह की सेवा शुरू करने के लिए नदियों और झीलों जैसे जल निकायों की जरूरत है. हम अब सूरत और केवडिया के बीच सीप्लेन सेवा शुरू करने की योजना बना रहे हैं.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां अहमदाबाद के लिए सीप्लेन सेवा का शुभारंभ किया.

प्रधानमंत्री सरदार सरोवर बांध के पास एक तालाब से 18 सीटों वाले विमान में सवार हुए और लगभग 40 मिनट की दूरी तय करके शनिवार दोपहर अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर उतरे.

4 घंटे की दूरी 40 मिनट में हुई पूरी
सड़क मार्ग से केवडिया से अहमदाबाद पहुंचने में लगभग चार घंटे लगते हैं. यह सेवा स्पाइसजेट की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्पाइस शटल ने शुरू की है. सिंह ने अहमदाबाद में संवाददाताओं से कहा कि अब अहमदाबाद-केवडिया मार्ग पर एक नवंबर से प्रतिदिन दो उड़ानें संचालित की जाएंगी.

एक तरफ का किराया 1500 रुपये से शुरू
उड़ान योजना के तहत एक तरफ का किराया 1,500 रुपये से शुरू होकर 5,000 रुपये तक होगा. सिंह ने कहा, ‘हमें दो दिनों में लगभग 3,000 बुकिंग के अनुरोध मिले हैं. इनमें से ज्यादातर अहमदाबाद क्षेत्र के हैं. हम उन्हें कल से टिकट देना शुरू कर देंगे, जब वाणिज्यिक उड़ान शुरू होगी.’

(इनपुट-भाषा)

यह भी पढ़ेंः इस राज्य में कर्मचारियों को मिला दिवाली बोनस, खाते में आएंगे 18 हजार रुपये

ये भी देखें---

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.