स्पाइसजेट ने सरकार को पुनरोद्धार योजना सौंपी
Advertisement

स्पाइसजेट ने सरकार को पुनरोद्धार योजना सौंपी

संकटग्रस्त बजट एयरलाइंस स्पाइसजेट ने सरकार को एक पुनरोद्धार योजना सौंपी है। सूत्रों ने कहा कि पेट्रोलियम कंपनियों व बैंकों के साथ विचार-विमर्श के बाद एयरलाइंस के बारे में अंतिम फैसला किया जाएगा। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

स्पाइसजेट ने सरकार को पुनरोद्धार योजना सौंपी

नई दिल्ली : संकटग्रस्त बजट एयरलाइंस स्पाइसजेट ने सरकार को एक पुनरोद्धार योजना सौंपी है। सूत्रों ने कहा कि पेट्रोलियम कंपनियों व बैंकों के साथ विचार-विमर्श के बाद एयरलाइंस के बारे में अंतिम फैसला किया जाएगा। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि एयरलाइंस के मूल प्रवर्तक अजय सिंह की अमेरिकी की दो निजी इक्विटी निवेशकों के साथ निवेश के लिए बातचीत चल रही है। लेकिन इस प्रस्ताव को पुख्ता आकार देने में समय लगेगा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्पाइसजेट ने पहले ही नागर विमानन मंत्रालय को पुनरोद्धार योजना सौंप दी है, जो अब अन्य अंशधारकों  पेट्रोलियम कंपनियों व बैंकों के साथ इस पर विचार-विमर्श करेगा।

सूत्रों ने बताया कि स्पाइसजेट ने पेट्रोलियम कंपनियों से 15 से 30 दिन की रिण सुविधा भी मांगी है जो देश की अन्य एयरलाइंस को मिल रही है। नागर विमानन मंत्री महेश शर्मा ने आज लोकसभा में एक लिखित जवाब में बताया कि फिलहाल स्पाइसजेट का विदेशी व भारतीय वेंडरों, हवाई अड्डा परिचालकों व पेट्रोलियम कंपनियों का बकाया 1,230 करोड़ रुपये का है।

 

Trending news