SpiceJet अब ब्रिटेन के लिए शुरू करेगी Flight Service, जानिए कब से होगी बुकिंग
Advertisement

SpiceJet अब ब्रिटेन के लिए शुरू करेगी Flight Service, जानिए कब से होगी बुकिंग

स्पाइसजेट (SpiceJet) ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि ‘एयर बबल’ करार (Air Bubble Agreement) के तहत उसे ये स्लॉट मिले हैं. अंतरराष्ट्रीय उड़ानें (International Flights) शुरू होने के बाद इसका विस्तार कर उसे नियमित उड़ान सेवा की अनुमति दी जाएगी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: ब्रिटेन जाने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है. घरेलू विमान कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) बहुत जल्द ब्रिटेन (Britain) के लिए अपनी फ्लाइट सर्विस शुरू करने जा रही है. बजट विमानन कंपनी स्पाइसजेट को लंदन (London) के हीथ्रो हवाई अड्डे पर ‘स्लॉट’ मिल गया है. इससे एयरलाइन अगले महीने से लंदन के लिए उड़ानें (Flights) शुरू कर सकेगी.

  1. SpiceJet शुरू करने वाली है ब्रिटेन के लिए फ्लाइट
  2. केंद्र सरकार से मिली मंजूरी
  3. बुकिंग से पहले ये जरूर पढ़ें

स्पाइसजेट ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि ‘एयर बबल’ करार (Air Bubble Agreement) के तहत उसे ये स्लॉट मिले हैं. अंतरराष्ट्रीय उड़ानें (International Flights) शुरू होने के बाद इसका विस्तार कर उसे नियमित उड़ान सेवा की अनुमति दी जाएगी.

एयर बबल एक द्विपक्षीय व्यवस्था है, जिसमें दो देशों की एयरलाइंस कुछ नियमनों और अंकुशों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन कर सकती हैं. स्पाइसजेट ने कहा, 'उसे एक सितंबर से उड़ानों के परिचालन के लिए हीथ्रो हवाई अड्डे पर स्लॉट मिल गया है. यह भारत और ब्रिटेन के बीच बबल करार के तहत है. यह गर्मियों की सारिणी समाप्त होने यानी 23 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा.’

एयरलाइन ने कहा कि नियमित परिचालन शुरू होने के बाद इसका विस्तार किया जाएगा. कोविड-19 महामारी की वजह से भारत में 22 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें बंद हैं. हालांकि, इस दौरान दूसरे देशों में फंसे अपने नागरिकों को लाने के लिए तथा चार्टर उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: TikTok के CEO को क्यों बोला जा रहा है ‘गद्दार’? जानिए चीनी देशभक्तों का दर्द

स्पाइसजेट ने कहा कि सर्दियों की समयसारिणी में नियमित परिचालन को स्लॉट लेने के लिए उसकी बातचीत अग्रिम चरण में है. भारत में एयरलाइंस के लिए सर्दियों की सारिणी अक्टूबर के आखिरी शनिवार को शुरू होकर मार्च के आखिरी में समाप्त होती है.

 

Trending news