बेहद संभल कर खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स मे मामूली गिरावट के साथ कारोबार

दोनों ही इंडेक्स में हल्की गिरावट नजर आ रही है.

बेहद संभल कर खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स मे मामूली गिरावट के साथ कारोबार
फाइल फोटो
नई दिल्ली: कोरोना वायरस पर सोमवार को भारी गिरावट के बाद आज बाजार काफी संभल कर खुले हैं. बुधवार सुबह सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी (Nifty 50) दोनों ही इंडेक्स में हल्की गिरावट नजर आ रही है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 10 बजे करीब 177 अंक की गिरावट के साथ 26,496 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 40 अंक लुढ़ककर 7,760 पर कारोबार कर रहा है. बुधवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे. 
 
कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते केसों के मद्देनजर देशभर में लॉकडाउन के बाद भी देश के प्रमुख शेयर बाजार बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) को ‘लॉकडाउन’ (तालाबंदी) से छूट दी गई है. दोनों शेयर बाजारों में बुधवार को कामकाज आम दिनों की तरह होगा. 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिन के लिए देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के प्रवक्ता ने कहा कि बुधवार को एक्सचेंज में कामकाज सामान्य दिनों की तरह होगा. बंबई शेयर बाजार (बीएसई) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यापालक अधिकारी (CEO) आशीष कुमार चौहान ने Twitter पर लिखा है, 'BSE में कामकाज सामान्य होगा.'