शेयर बाजार में दिख रही शानदार तेजी, हफ्ते के पहले ही दिन सेंसेक्स 38,000 के ऊपर

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (Nifty) भी 14 अंक की तेजी के साथ 11,703 पर कारोबार कर रहा है.

शेयर बाजार में दिख रही शानदार तेजी, हफ्ते के पहले ही दिन सेंसेक्स 38,000 के ऊपर

नई दिल्ली: सोमवार को शेयर बाजार का मूड काफी अच्छा दिख रहा है. शानदार कारोबार और बाजार में मजबूती का असर दिख रहा है. सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में तेजी नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 68 अंक की बढ़त के साथ 38.197 पर कारोबार कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 14 अंक की तेजी के साथ 11,703 पर कारोबार कर रहा है.

आज भारतीय रक्षा बेड़े में रफाल लड़ाकू विमान होंगे शामिल
दुनिया का सबसे ताकतवार लड़ाकू विमान रफाल भारत आने वाला है. सूत्रों के मुताबिक आज फ्रांस के एयरबेस से रफाल विमान भारत के लिए उड़ेंगे. 7364 किलोमीटर की हवाई दूरी तय करके 5 रफाल विमान बुधवार को अंबाला एयरबेस पहुंचेंगे और सबसे खास बात ये है कि भारतीय वायुसेना के फाइटर पायलट खुद रफाल उड़ाकर भारत ला रहे हैं.

ये भी पढ़ें: आपका होम लोन और ऑटो लोन हो सकता है सस्ता, RBI दे सकता है Good News

माना जा रहा है कि अगले हफ्ते इन पांचों विमानों की तैनाती चीन से विवाद के मद्देनजर की जायेगी. भारत ने सितंबर, 2016 में फ्रांस के साथ 36 राफेल लड़ाकू विमानों की डील की थी. यह डील करीब 59,000 करोड़ रुपए की है. जानकरी के अनुसार, विमान फ्रांस से उड़ान भरने के बाद यूएई के अल डाफरा एयरबेस पर राफेल उतरेंगे. यहां से ईंधन से लेकर बाकी सभी टेक्निकल चेकअप के बाद राफेल सीधे भारत के लिए उड़ान भरेंगे और अंबाला एयरबेस पहुंचेंगे.