गिरावट के साथ खुले हैं आज शेयर बाजार, सेंसेक्स फिर भी 37,000 से ऊपर

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (Nifty) भी 28 अंक की गिरावट के साथ 11,656 पर कारोबार कर रहा है.

गिरावट के साथ खुले हैं आज शेयर बाजार, सेंसेक्स फिर भी 37,000 से ऊपर

नई दिल्ली: बुधवार को शेयर बाजार हल्की गिरावट के साथ खुले हैं. सुबह से ही सेंसेक्स और निफ्टी लाल रंग के निशान में कारोबार करते दिख रहे हैं. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 37 अंक की मामूली गिरावट 37,834 पर कारोबार कर रहा है. ऐसा ही माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 28 अंक की गिरावट के साथ 11,656 पर कारोबार कर रहा है.

PM मोदी आज इंडिया आइडियाज समिट को करेंगे संबोधित
उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज एक अंतरराष्ट्रीय मंच को संबोधित करने वाले हैं. भारतीय समय के हिसाब से आज रात 8.30 बजे पीएम मोदी (PM Modi) ‘इंडिया आइडियाज समिट’ (India Ideas Summit) को संबोधित करेंगे. इस शिखर सम्मेलन में दुनियाभर के लोगों की नजर होगी. अमेरिका-भारत कारोबार परिषद (USIBC) इस सम्मेलन को आयोजित कर रहा है. सम्मेलन की थीम बेहतर भविष्य का निर्माण है. सम्मेलन में दोनों देशों के बीच व्यापार और सहयोग पर चर्चा की जाएगी.

ये भी पढ़ें: प्राइवेट कंपनियों को ट्रेन खरीदने की मिलेगी छूट, जोखिम की लेनी होगी जिम्‍मेदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 के बाद की दुनिया में प्रमुख भागीदार व अगुवा के रूप में अमेरिका और भारत को लेकर दुनियाभर के प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे. उनका संबोधन आज स्थानीय समय के अनुसार शाम साढ़े आठ बजे होगा. बताते चलें कि अमेरिका और भारत की मुख्य भागीदारी वाला यह दो दिनों का शिखर सम्मेलन है, जिसे डिजिटल माध्यम से आयोजित किया जा रहा है. यूएसआईबीसी ने बताया कि इस शिखर सम्मेलन में भारत सरकार और अमेरिका की सरकार के वे शीर्ष अधिकारी एक साथ आयेंगे, जो महामारी के बाद उबरने की रूपरेखा पर काम कर रहे हैं.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.