आज शानदार तेजी के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 34,000 से ऊपर
Advertisement

आज शानदार तेजी के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 34,000 से ऊपर

तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 45 अंक की तेजी के साथ 10,586 पर कारोबार कर रहा है

 

आज शानदार तेजी के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 34,000 से ऊपर
नई दिल्ली: शुक्रवार और हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार की शुरुआत शानदार तेजी के साथ हुई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बीच सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में तेजी नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 122 अंक की बढ़त के साथ 34,335 पर कारोबार कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 45 अंक की तेजी के साथ 10,586 पर कारोबार कर रहा है.
 
प्रधानमंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
भारत और चीन के बीच जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. वर्चुअल मीटिंग आज शाम पांच बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. बैठक में अलग-अलग पार्टियों के अध्यक्ष शामिल होंगे. बैठक में भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर चर्चा की जाएगी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी आमंत्रित दलों के अध्यक्षों से गुरुवार शाम बात की थी. 
 
 
सूत्रों के मुताबिक, बैठक में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, JMM के अध्यक्ष हेमंत सोरेन, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, TDP के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू शामिल होंगे. सर्वदलीय बैठक में आम आदमी पार्टी और आरजेडी को अभी तक आमंत्रित नहीं किया गया है.
 

  1. शेयर बाजार में तेजी
  2. इस हफ्ते पहली बार सेंसेक्स पहुंचा 34,000
  3. निफ्टी भी कर रहा शानदार कारोबार

Trending news