अच्छी शुरुआत के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स फिर एक बार 35,000 के पार

 नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 60 अंक की तेजी के साथ 10,371 पर कारोबार कर रहा है.

अच्छी शुरुआत के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स फिर एक बार 35,000  के पार

नई दिल्ली: मानसून और अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेजी का असर घरेलू स्टॉक मार्केट में भी दिख रहा है. शेयर बाजार आज हरे रंग के निशान के साथ खुले हैं. सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में तेजी नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 204 अंक की बढ़त के साथ 35,116 पर खुला है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 60 अंक की तेजी के साथ 10,371 पर कारोबार कर रहा है.

आम जनता को महंगाई से जरा भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है. ये पहली बार है जब तेज मार्केटिंग कंपनियों ने रोजाना पेट्रोल- डीजल के दामों में बढ़ोतरी की है. आज एक बार फिर तेल मार्केटिंग कंपनी (HPCL, BPCL, IOC) ने कीमतों में इजाफा कर दिया है. पेट्रोल की कीमतों में 0.20 रुपये का इजाफा हुआ है जबकि डीजल के दामों में 0.55 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव (Petrol Rate) मंगलवार को बढ़कर 79.76 रुपये प्रति लीटर हो गया. डीजल की कीमतों (Diesel Rate) में भी बढ़ोतरी की गई है. डीजल का दाम 79.40 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: बिना गारंटी आपको मिलेगा लाखों का लोन, जानिए सरकार की इस तैयारी के बारे में

गौरतलब है कि जहां एक तरफ पिछले 15 दिनों से कच्चे तेल की कीमत 35-40 डॉलर प्रति बैरल के बीच है, वहीं दूसरी तरफ देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिली है.