तेजी के साथ खुले शेयर बाजार, हरे निशान में हो रहा Sensex और Nifty में कारोबार

तेजी के साथ खुले शेयर बाजार, हरे निशान में हो रहा Sensex और Nifty में कारोबार

सबसे ज्यादा बढ़ने वाले शेयरों में टाटा स्टील, रिलायंस, बजाज ऑटो, एचडीएफसी, मारूति और टाइटन शामिल हैं. घरेलू शेयर बाजारों में आज लिवाली का माहौल बना हुआ है.

तेजी के साथ खुले शेयर बाजार, हरे निशान में हो रहा Sensex और Nifty में कारोबार

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के आ रहे नतीजे और अंतरराष्ट्रीय बाजार में हो रही हलचल का असर भारत के शेयर बाजार में दिख रहा है. सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी (Nifty 50) दोनों ही इंडेक्स हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स करीब 168 अंकों की तेजी के साथ 41,508 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 54 अंक चढ़कर खुला है. 

बीएसई में सभी सेक्टरों में प्रदर्शन
सबसे ज्यादा बढ़ने वाले शेयरों में टाटा स्टील, रिलायंस, बजाज ऑटो, एचडीएफसी, मारूति और टाइटन शामिल हैं. घरेलू शेयर बाजारों में आज लिवाली का माहौल बना हुआ है. यही कारण है कि बीएसई के सभी सेक्टर के शेयर बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. बीएसई में बैंकिंग सेक्टर में सबसे ज्यादा उछाल चल रहा है. 

ये भी पढ़ें: 21,000 में हो रही Hyundai i20 की बुकिंग, फीचर्स आपको दिवाना बना देंगे

विदेश से लौटने वाले यात्रियों के लिए दिशानिर्देश जारी
केंद्र सरकार ने गुरुवार को विदेश से भारत आने वालों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 को देखते हुए विदेशों से आने वाले लोगों के लिए नए दिशानिर्देशों में कहा है कि सभी यात्रियों को निर्धारित यात्रा से कम से कम 72 घंटे पहले संबंधित स्वास्थ्य काउंटर पर पहुंचना होगा या ऑनलाइन पोर्टल पर स्व-घोषणा पत्र देना होगा.

 

Trending news