Zee Rozgar Samachar

हरे रंग के निशान में खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 31,000 से उपर

बाजार खुलते ही कारोबार में तेजी नजर आने लगी है

हरे रंग के निशान में खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 31,000 से उपर
फाइल फोटो

नई दिल्ली: गुरुवार को शेयर बाजार खुले का आगाज ही तेजी के साथ हुआ है. सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में तेजी नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 41 अंक की बढ़त के साथ 31,420 पर कारोबार कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 41 अंक की तेजी के साथ 9,659  पर कारोबार कर रहा है.

भारतीय बीमा नियामक प्राधिकरण (इरडा) ने स्वास्थ्य बीमा लिए ग्राहकों को कोरोना महामारी के बीच एक बड़ी सहूलियत देने का ऐलान किया है. अब स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी धारक किस्तों में भी अपने प्रीमियम का भुगतान कर सकेंगे. पहले से जिनकी बीमा पॉलिसी चल रही है वो पॉलिसी का रिन्यूअल मासिक, तिमाही, त्रैमासिक या फिर सालाना आधार पर कर सकेंगे. यह उन पॉलिसी के मामले में लागू होगा जिनका प्रीमियम अब से लेकर 31 मार्च, 2021 तक देय है.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के चलते नहीं आ रही है सैलरी, इस सुविधा से मिलेगी 50 हजार तक की मदद

उधर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि स्वास्थ्य एजेंसी के वित्तपोषण को रोके जाने के फैसले पर अमेरिका दोबारा विचार करेगा. उन्होंने कहा कि वह अमेरिकी सांसदों द्वारा इस्तीफा मांगे जाने के बाद भी ‘जीवन बचाने’ के लिए काम करते रहेंगे. डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम घेब्रेयसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका इस महामारी के बीच यह विश्वास करता है कि डब्ल्यूएचओ ‘सुरक्षित रहने के लिए एक महत्वपूर्ण निवेश है, न कवेल दूसरों के लिए बल्कि खुद के लिए भी.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.