अंतरराष्ट्रीय असर के बीच गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 38,000 से ऊपर बरकरार
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय असर के बीच गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 38,000 से ऊपर बरकरार

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 20 अंक की गिरावट के साथ 11,816 पर कारोबार कर रहा है.

अंतरराष्ट्रीय असर के बीच गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 38,000 से ऊपर बरकरार

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय बाजार में गिरावट का असर शेयर बाजार में दिख रहा है. आज सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में गिरावट नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 83  अंक की गिरावट के साथ 38,409 पर कारोबार कर रहा है. गिरावट का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 20 अंक की गिरावट के साथ 11,816 पर कारोबार कर रहा है.

  1. शेयर बाजार में दिख रही गिरावट
  2. सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली गिरावट
  3. सेंसेक्स अभी भी 38,000 से ऊपर

पीएम मोदी बड़े बैंकों के साथ आज करेंगे बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम देश के प्रमुख बैंकों के साथ एक अहम बैठक करने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री बैंक अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संबोधित करेंगे. इस बैठक में बैंकों और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के प्रमुख भी शामिल होंगे. साथ ही इस वर्चुअल कांफ्रेंस में वित्त मंत्रालय के अधिकारी भी हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ें: इस राज्य के पेट्रोल पंपों में आज नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल, जानिए क्या है कारण

कोरोना वायरस महामारी के बीच भी भारतीय रेलवे (Indian Railways) तमाम नए रिकॉर्ड बना रहा है. हाल ही में 100 फीसदी ऑन-टाइम का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद एक और अच्छी खबर आ रही है. कोविड-19 संकट की चुनौतियों के बीच भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने 27 जुलाई को पिछले साल का मालढुलाई रिकॉर्ड तोड़ते हुए 31.3 लाख टन की लदाई की है, जबकि पिछले साल रेलवे ने 31.2 लाख टन की मालढुलाई की थी. हालांकि मालगाड़ियों का कुल मालवहन पिछले साल की तुलना में 18.18 फीसदी कम रहा.

 

Trending news