हल्की गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स फिलहाल 31,000 के उपर
Advertisement

हल्की गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स फिलहाल 31,000 के उपर

निफ्टी भी 39 अंक की मामूली गिरावट के साथ 9,586 पर कारोबार कर रहा है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: चीन और अमेरिका के बीच चल रहे तनाव के बीच आज शेयर बाजार हल्के गिरावट के साथ खुले हैं. सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में धीमी गति नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 157 अंक की गिरावट के साथ 31,295 पर कारोबार कर रहा है. ऐसा ही माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 39 अंक की मामूली गिरावट के साथ 9,586 पर कारोबार कर रहा है.

  1. हल्की गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार
  2. सेंसेक्स में 157 अंक की गिरावट
  3. निफ्टी में भी कारोबार मंदा

उधर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को कोरोना वायरस (Coronavirus) की उत्पत्ति पर पारदर्शिता बरतने को कहा, जिससे भविष्य में कभी ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो. ट्रंप ने व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में कहा, 'हम चाहते हैं कि वे पारदर्शी रहें. हम यह पता लगाना चाहते हैं कि क्या हुआ ताकि आगे ऐसा कभी नहीं हो.' ट्रंप चीन पर लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि वह कोरोना वायरस संकट को ठीक ढंग से नहीं संभाल पा रहा.

ये भी पढ़ें: जनधन महिला खाताधारकों को दोबारा मिल रहे रुपये, यहां चेक करें बैंक में पैसा आने का दिन

इस बीच ट्रंप प्रशासन पर चीन के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बढ़ रहा है. बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से कम से कम 69,000 लोगों की मौत हो गई है.

Trending news