घर से निकलने से पहले जान लीजिए मौसम का हाल, आज आपके इलाके में है ये अनुमान
Advertisement

घर से निकलने से पहले जान लीजिए मौसम का हाल, आज आपके इलाके में है ये अनुमान

मध्यम और तेज बारिश का दौर बुधवार सुबह तक जारी रह सकता है. इस दौरान दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की संभावना है. फिर गुरुवार से बहुत ज्यादा नहीं लेकिन बारिश पड़ेगी.

घर से निकलने से पहले जान लीजिए मौसम का हाल, आज आपके इलाके में है ये अनुमान

नई दिल्ली: आखिरकार राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. हफ्ते के दो दिन अच्छी बारिश के बाद ये जानना जरूरी हो गया है कि आने वाले हफ्ते भर मौसम का हाल कैसा होगा. हम बता रहे हैं मौसम विभाग की भविष्यवाणी जो हो सकती है आपके बेहद काम की जानकारी.

  1. पूरे दिल्ली- एनसीआर में बारिश का अंदेशा
  2. अगले हफ्ते भर का हाल यहां जानें
  3. मौसम विभाग ने जारी किया मौसम का हाल

मौसम विभाग के मिले आंकड़ों के अनुसार दिल्ली और एनसीआर मे अगले सात दिनों तक लगातार बारिश की संभावना जताई जा रही है. दिल्ली में 14 जुलाई तक झमाझम बारिश का अंदेशा है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में इस पूरे हफ्ते बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग (IMD) साइंटिस्ट कुलदीप श्रीवास्तव कहते हैं कि मंगलवार रात से मध्यम और तेज बारिश का दौर शुरू होगा. ऐसा बुधवार सुबह तक जारी रह सकता है. इस दौरान दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की संभावना है. फिर गुरुवार से बहुत ज्यादा नहीं लेकिन बारिश पड़ेगी.

ये भी देखें-

ये भी पढ़ें: WHO से अलग हुआ अमेरिका, ट्रंप सरकार ने भेजी आधिकारिक चिट्ठी

बताते चलें कि राजधानी दिल्ली में आमतौर पर मॉनसून 29 जून को आता है. इस बार मॉनसून समय से थोड़ा पहले ही आ गया है. मौसम के बदलावों की वजह से देशभर में मॉनसून आने की तारीख में बदलाव कर दिया गया है. अब 27 जून को भारत में मॉनसून की दस्तक वाला दिन माना जाएगा. श्रीवास्तव ने दिल्ली पर बात करते हुए कहा कि जुलाई में 210.6mm रेनफॉल को नॉर्मल माना जाता है. लेकिन जून में ज्यादा बारिश की वजह से इस महीने भी ऐसी स्थिति होने की बात कही जा रही है.

Trending news