close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

108 किलो सोने की धोखाधड़ी का मामला, मेहुल चोकसी को सुप्रीम कोर्ट से झटका

Mehul Choksi : भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

108 किलो सोने की धोखाधड़ी का मामला, मेहुल चोकसी को सुप्रीम कोर्ट से झटका

नई दिल्ली : भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मेहुल चोकसी के खिलाफ गुजरात के एक जौहरी की तरफ से दायर की गई धोखाधड़ी की याचिका में सुप्रीम कोर्ट ने अदालत की तरफ से पहले से जारी नोटिस को समाचार पत्रों में प्रकाशित करने के लिए कहा है. साथ ही अदालत ने नोटिस की कॉपी मुंबई में मेहुल चोकसी के आवास पर चिपकाने के लिए भी कहा है.

हाईकोर्ट ने चोकसी के खिलाफ FIR को रद्द किया था
जौहरी ने मेहुल चोकसी पर आरोप लगाया था कि उसने चोकसी की स्कीम में 108 किलोग्राम सोने का निवेश किया था. चोकसी ने इसके एवज में मोटी रकम देने का प्रस्ताव दिया था. मई 2017 में गुजरात हाईकोर्ट ने चोकसी के खिलाफ FIR को रद्द कर दिया था. इसके बाद शिकायतकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. शिकायतकर्ता का कहना था कि उसको जारी किया गया कोर्ट का नोटिस अभी तक मेहुल चोकसी को मिल नहीं पाया है, क्योंकि वह और उसकी पत्नी फरार चल रहे हैं.

मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ में शरण ले रखी है
आपको बता दें पीएनबी के करीब 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप में मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ में शरण ले रखी है. भारत सरकार को उसके प्रत्यर्पण को लेकर बड़ी सफलता मिली है. एक दिन पहले खबर आई कि एंटीगुआ मेहुल चोकसी की नागरिकता रद्द कर उसे जल्द भारत भेजेगा. यह बयान एंटीगुआ के पीएम की तरफ से आया है. यह दावा वहां के एक स्थानीय न्यूज पेपर की तरफ से किया गया था.