बोली से पहले Jet Airways के स्लॉट आवंटन को लेकर सुरेश प्रभु ने मांगी रिपोर्ट

जेट एयरवेज में बोली लगाने को लेकर एतिहाद एयरवेज आज अपना फैसला सुना सकती है. जेट एयरवेज को एतिहाद से काफी उम्मीदें हैं.

बोली से पहले Jet Airways के स्लॉट आवंटन को लेकर सुरेश प्रभु ने मांगी रिपोर्ट
जेट एयरवेज पर 8500 करोड़ से ज्यादा का कर्ज है. (फाइल)

नई दिल्ली: जेट एयरवेज के विमान करीब तीन हफ्ते से ग्राउंड हैं. 22000 से ज्यादा कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं. जेट को निवेशकों का इंतजार है और उसकी आखिरी तारीख 10 मई है. गुरुवार (9 मई) को सहयोगी एतिहाद एयरलाइंस निवेश के बारे में आखिरी फैसला ले सकती है, क्योंकि 10 मई को शुक्रवार (जुमे का दिन) है. इस बीच जेट के स्लॉट को दूसरे एयरलाइंस को आवंटित किए जा रहे हैं, जिसका जेट के कर्मचारी विरोध कर रहे हैं.

इन तमाम शिकायतों के बीच नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने जेट एयरवेज को आवंटित समय सारिणी (स्लॉट) दूसरी एयरलाइन कंपनियों को आवंटित किये गये जाने के मामले में रिपोर्ट मांगी है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने परिचालन अस्थायी तौर पर बंद किया है . इसके बाद मंत्रालय ने दिल्ली और मुंबई में उसके छोड़े गए स्लॉट दूसरी एयरलाइन को आवंटित करने का फैसला किया. 

SpiceJet शुरू की 19 फ्लाइट, 11 से 12 नई उड़ान

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंत्री सुरेश प्रभु ने नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला से Jet Airways के उन स्लॉट के बारे में रिपोर्ट मांगी है , जिन्हें अन्य विमानन कंपनियों को आवंटित कर दिया गया है. रिपोर्ट को 11 मई तक सौंपने के लिए कहा गया है. संबंधित अधिकारी के मुताबिक, जेट एयरवेज के पास मुंबई और दिल्ली हवाई अड्डों में 440 से ज्यादा स्लॉट हैं. 10 मई को निवेशकों को लेकर भी आखिरी फैसला आ जाएगा.

(इनपुट-एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.