सुजुकी मोटरसाइकिल का 10 लाख बाइक बेचने का लक्ष्य

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि उसे उम्मीद है कि उस समय तक सुजुकी मोटरकॉर्प (एसएमसी) की वैश्विक बिक्री में भारत का हिस्सा 50 प्रतिशत हो जाएगा जो इस समय 30 प्रतिशत है.

सुजुकी मोटरसाइकिल का 10 लाख बाइक बेचने का लक्ष्य
आटोमोबाइल में सुजुकी पहले ही बड़ी कंपनी हैं. मोटरसाइकिल सेगमेंट में भी बड़ी यूनिट बनाने का लक्ष्य

नई दिल्ली: सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएमआईपीएल) 2020 तक 10 लाख बाइक बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि उसे उम्मीद है कि उस समय तक सुजुकी मोटरकॉर्प (एसएमसी) की वैश्विक बिक्री में भारत का हिस्सा 50 प्रतिशत हो जाएगा जो इस समय 30 प्रतिशत है.

एसएमआईपीएल सुजुकी की टू-व्हीलर यूनिट

एसएमआईपीएल के प्रबंध निदेशक सातोशी उचिदा ने एजेंसी से कहा, ‘आटोमोबाइल में हम पहले ही बड़ी कंपनी हैं. मेरा सपना यह है कि हम मोटरसाइकिल सेगमेंट में भी बड़ी यूनिट हों.’ उन्होंने कहा, ‘हम 2020 तक 10 लाख यूनिट बेचने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. इससे एसएमसी की कुल टू-व्हीलर बिक्री में भारत का हिस्सा लगभग 50 प्रतिशत होगा.’ सातोशी ने कहा कि समूह की कंपनी मारुति सुजुकी का चारपहिया वाहन सेगमेंट कारोबार में इतनी ही भागीदारी है. बिक्री लक्ष्य हासिल करने के लिए कंपनी की रणनीति के बारे में उन्होंने कहा, ‘हमारे लिए लाभ मारुति सुजुकी है. हम उनके साथ काम करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत बहुत महत्वपूर्ण बाजार है.’