इस कंपनी का मोबाइल कनेक्शन चलाना पड़ेगा महंगा, कई गुना बढ़ने वाले हैं रेट
Advertisement

इस कंपनी का मोबाइल कनेक्शन चलाना पड़ेगा महंगा, कई गुना बढ़ने वाले हैं रेट

ग्राहकों से मोबाइल डाटा के लिए शुल्क बढ़ाकर न्यूनतम 35 रुपये प्रति GB करने पर विचार 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: रोजाना आ रहे सस्ते कॉलिंग और डाटा ऑफर्स के बीच एक खास खबर आ रही है. वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने अपने टैरिफ में बढ़ोतरी का फैसला किया है. कंपनी अब अपने उपभोक्ताओं से मोबाइल डाटा के लिए शुल्क बढ़ाकर न्यूनतम 35 रुपये प्रति GB करने पर विचार कर रही है. ये कीमत कंपनी के मौजूदा दर से करीब सात-आठ गुना ज्यादा है. कंपनी ने सरकार से इस नई टैरिफ को लागू करने की अनुमति मांगी है. इस पर जल्द फैसला होने की संभावना है. बताते चलें कि वोडाफोन आइडिया पर करीब 53 हजार करोड़ रुपये का एजीआर बकाया है. इसे चुकाने के लिए कंपनी हर संभव प्रयास कर रही है.

ग्राहकों से ज्यादा पैसा लेने की है कोशिश
सूत्रों का कहना है कि कर्ज के बोझ में डूबे Vodafone Idea को हर हाल में अपने 53 हजार करोड़ रुपए का बकाया चुकाना है. इसी कड़ी में कंपनी विचार कर रही है कि आगामी अप्रैल महीने से मोबाइल टैरिफ बढ़ाया जाए. इसी कारण अब कंपनी मोबाइल डाटा के लिए शुल्क बढ़ाकर न्यूनतम 35 रुपये प्रति GB करने की सोच रही है. इसी के साथ ही कंपनी कॉल रेट 6 पैसे बढ़ाने की सोच रही है. कॉल सेवाओं के लिए भी न्यूनतम छह पैसे प्रति मिनट की दर तय वसूला जा सकता है. कंपनी ने केंद्र सरकार से इस नई टैरिफ को लागू करने की अनुमति मांगी है. सूत्रों का कहना है कि कंपनी के ये कदम ऐसे समय बढ़ाने की सोच रही है जब वह पहले ही पिछले तीन महीने के भीतर मोबाइल सेवाओं की दरें 50 प्रतिशत तक बढ़ा चुकी है. 

टेलीकॉम विभाग कर रही कर्ज में रियायत पर विचार
उधर टेलीकॉम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मंत्रालय वोडाफोन आइडिया पर मौजूदा एजीआर बकाए पर सरकार थोड़ी राहत देने पर विचार कर रहा है. संभावना जताई जा रही है कि सभी टेलीकॉम कंपनियों को एजीआर बकाया चुकाने के लिए थोड़ा समय दिया जाए. सरकार चाहती है कि कंपनियां किस्तों में भुगतान कर पाए.

Trending news