Ratan Tata ने नफरत और डराने-धमकाने वाले पोस्ट पर की टिप्पणी, कही दिल छू लेने वाली बात

टाटा संस के चेयरमैन और  जानेमाने उद्योगपति रतन टाटा ने रविवार को ऑनलाइन नफरत और धमकाने को रोकने का आह्वान किया है.

Ratan Tata ने नफरत और डराने-धमकाने वाले पोस्ट पर की टिप्पणी, कही दिल छू लेने वाली बात
फाइल फोटो

नई दिल्लीः टाटा संस (Tata Sons) के चेयरमैन और  जानेमाने उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने ऑनलाइन नफरत और धमकाने को रोकने का आह्वान किया है. टाटा ने इस चुनौतियों भरे साल में सभी को एक दूसरे का समर्थन करने को कहा है. टाटा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि ऑनलाइन ग्रुप्स (समूह) को एक-दूसरे के लिये हानिकारक हो रहे हैं और एक-दूसरे को नीचे ला रहे हैं.

टाटा समूह के चेयरमैन एमेरिटस ने कहा, 'यह वर्ष किसी न किसी स्तर पर सभी के लिये चुनौतियों से भरा है. मैं ऑनलाइन कम्यूनिटी को एक-दूसरे के लिये हानिकारक होते हुए देख रहा हूं. लोग त्वरित राय बनाकर एक-दूसरे को नीचा दिखा रहे हैं.'

एक-दूसरे को नीचे गिराने का समय नहीं
टाटा ने पोस्ट में लिखा कि, 'मेरा मानना है कि यह वर्ष विशेष रूप से हम सभी के लिये एकजुट और मददगार होने का आह्वान करता है और यह एक-दूसरे को नीचे गिराने का समय नहीं है.'एक-दूसरे के प्रति अधिक संवेदनशीलता का आग्रह करते हुए उन्होंने अधिक दयालुता, अधिक समझ और धैर्य की आवश्यकता को दोहराया.  

यह भी पढ़ेंः अगले 9 दिन में निपटा लें ये छह काम वर्ना हो सकती हैं कई तरह की परेशानी

टाटा ने कहा कि उनकी ऑनलाइन उपस्थिति सीमित है, लेकिन मुझे वास्तव में उम्मीद है कि यह सदाशयता के स्थान के तौर पर विकसित होगा और नफरत व बदमाशी के बजाय यहां हर किसी का समर्थन किया जायेगा. 

(इनपुट-भाषा)

ये भी देखें---