Tata Motors ने लॉन्च की Tiago कार, दाम में किफायती और फीचर्स भी शानदार
Advertisement

Tata Motors ने लॉन्च की Tiago कार, दाम में किफायती और फीचर्स भी शानदार

Tata Motors कंपनी की ओर से लॉन्च की गई लिमिटेड एडिशन Tata Tiago एक एंट्री लेवल हैचबैक कार है. इस मॉडल में कुछ और फीचर्स भी जोड़े किए गए हैं. लिमिटेड एडिशन में ब्लैक अलॉय व्हील, सेंसर के साथ रिवर्स पार्किंग डिस्प्ले, वॉयस कमांड आदि नए फीचर जोड़े गए हैं. 

Tata Motors ने लॉन्च की Tiago कार, दाम में किफायती और फीचर्स भी शानदार

नई दिल्लीः टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी प्रवेश स्तर की हैचबैक टियागो (Hatchback Tiago) कार का सीमित संस्करण ट्रिम (limited-edition) पेश किया है. टाटा मोटर्स ने बयान में कहा कि 2020 में इसी दिन टियागो का रिवाइज वर्जन लॉन्च किया गया था और एक साल बाद लिमिटेड एडिशन को लॉन्च कर कंपनी इसकी पहली एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रही है. टियागो का हैचबैक सेगमेंट (hatchback segment) मिडिल क्लास फैमिली के लिए एक किफायती कार है. आइए डालते हैं इसके फीचर्स पर एक नजर. 

  1. Tata Motors ने लॉन्च किया हैचबैक टियागो का लिमिटेड एडिशन
  2. दिल्ली शोरूम पर  5.79 लाख रुपए में मिलेगा Tiago का नया मॉडल
  3. कार में व्हील, सेंसर के साथ रिवर्स पार्किंग डिस्प्ले जैसे कई फीचर्स

New Tiago में जोड़े गए ये फीचर्स

कंपनी की ओर से लॉन्च की गई लिमिटेड एडिशन Tata Tiago एक एंट्री लेवल हैचबैक कार है. इस मॉडल में कुछ और फीचर्स भी जोड़े किए गए हैं. लिमिटेड एडिशन में ब्लैक अलॉय व्हील, सेंसर के साथ रिवर्स पार्किंग डिस्प्ले, वॉयस कमांड आदि नए फीचर जोड़े गए हैं. टियागो में 1199 सीसी का इंजन है, जो कि 6000 Rpm पर 84.48 Hp की पावर और 3300 Rpm पर 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. Tata Tiago एक एंट्री लेवल हैचबैक कार है. इस मॉडल का भारत में पेट्रोल वर्जन है. टियागो का इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. 

 

 

कमाल के हैं सेफ्टी फीचर

कंपनी की ओर से पेश किए नए मॉडल Tata Tiago में कमाल के सेफ्टी फीचर दिए गए हैं. कार के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. टियागो में ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग, पावर स्टीयरिंग, पावर अडजस्टेबल ORVM, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, कीलेस एंट्री फीचर्स शामिल हैं. इनके अलावा Tiago के फ्रंट में इंडीपेंडेंट, लोअर विशबॉन, मैकरफर्शन स्ट्रेट टाइप सस्पेंशन दिया गया है और रियर में क्वाइल स्प्रिंग माउटेंड ऑन हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रोबर के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन उपलब्ध है. 

fallback

2016 में लॉन्च हुई थी Tata Tiago 

दिल्ली शोरूम में Tata Tiago कार की कीमत 5.79 लाख रुपये होगी. टाटा मोटर्स यात्री वाहन कारोबार इकाई के प्रमुख विवेक श्रीवास्तव ने कहा, ‘टियागो को 2016 में पेश किया गया था. यह एक सफल मॉडल है और सभी ने इसकी सराहना की है. 2020 में इस मॉडल को चार स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली थी.’ उन्होंने कहा कि इस समय सड़क पर 3.25 लाख टियागो दौड़ रही हैं. इस मॉडल को बाजार से जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली है. 

ये भी पढ़ें-Maruti Suzuki Q3 Result: कंपनी का मुनाफा 24.1% बढ़ा, रेवेन्यू में भी 13.4% की बढ़त

 

Trending news