S Presso, WagonR के क्रैश में फेल होने पर Tata Motors ने सोशल मीडिया पर ली चुटकी

मारुति सुजुकी की वैगन आर (WagonR) और एस प्रेसो (SPresso) के क्रैश टेस्ट में फेल होने के बाद टाटा मोटर्स ने तंज कसा है. कंपनी ने सोशल मीडिया पर बिना मारुति सुजुकी का नाम लिए बहुत सी फनी तस्वीरें शेयर की हैं.

S Presso, WagonR के क्रैश में फेल होने पर Tata Motors ने सोशल मीडिया पर ली चुटकी
फाइल फोटो

नई दिल्लीः मारुति सुजुकी की वैगन आर (WagonR) और एस प्रेसो (SPresso) के क्रैश टेस्ट में फेल होने के बाद टाटा मोटर्स ने तंज कसा है. कंपनी ने सोशल मीडिया पर बिना मारुति सुजुकी का नाम लिए बहुत सी फनी तस्वीरें शेयर की हैं. टाटा मोटर्स (TATA Motors) ने हाल ही में एक टूटे हुए कॉफी मग (Coffee mug) की फोटो ट्वीट की है. टाटा मोटर्स की ओर से लिखा गया है कि ड्राइविंग सच में मजा देती है जब सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया हो. Global NCAP सेफ्टी रेटिंग में टाटा मोटर्स की Tiago को फोर स्टार रेटिंग मिली है. दरअसल टाटा मोटर्स की ओर से ये ट्वीट तब किया गया जब Maruti Suzuki की S-Presso गाड़ी Global NCAP के क्रैश टेस्ट में कोई भी स्टार नहीं ले सकी. इस गाड़ी को सुरक्षा की दृष्टि से जीरो स्टार मिले.

टाटा मोटर्स की Nexon और Altroz जैसी गाड़ियां पहले ही Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार ले चुकी हैं. जबकि कंपनी की इंट्री लेवल गाड़ी Tiago को इस टेस्ट में 4 स्टार मिले हैं. दरअसल इंट्री लेवल सेगमेंट में Tiago को मारुति की S-Presso का कॉम्पटीटर माना जाता है.

यह भी पढ़ेंः कम इंवेस्टमेंट में Indian Railways दे रहा है कमाई का मौका, होगी लाखों की इनकम

WagonR को लेकर कही ये बात
टाटा मोटर्स ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर डाली है, जिसमें एक टूटे हुए पहिए के साथ एक खाली गाड़ी देखी जा सकती है. इसके साथ ही कंपनी ने "OH SH**T! WAGONE" नाम से एक मैसेज भी लिखा, जो टियागो कॉम्पीटिटर का ही शॉर्ट नेम है. टाटा मोटर्स के ट्विटर हैंडल पर लिखा है, 'Safety is 'two' important to be ignored. Be smart before someone overturns your caRt'. इस लाइन में R एक और हिंट है, जो वैगनआर के बारे में बता रहा है.

एस प्रेसो को लेकर भी किया था ये ट्वीट
इससे पहले कंपनी ने एस प्रेसो को लेकर के भी एक ट्वीट किया था. ट्वीट में टाटा मोटर्स ने लिखा, ‘ड्राइविंग का एक अलग मजा है, लेकिन तभी जब सेफ्टी का ध्यान रखा गया हो. बुक कीजिए अपने सेगमेंट की सबसे सेफ कार टियागो.’ टियागो को क्रैश में चार रेटिंग मिली है. पिछले साल ही Maruti Suzuki ने Mini SUV S-Presso लांच की थी, जिसे NCAP की Crash Test में Zero रेटिंग मिले हैं. सबसे बड़ी बात तो यह है कि Maruti Suzuki की इस कार की मार्केट में डिमांड भी बहुत है. इसकी शुरुआती कीमत भी कंपनी ने 4 लाख से कम रखी है. Maruti Suzuki की इस मिनी SUV S-Presso में कंपनी ने 10 से अधिक सेफ्टी फीचर दिए हैं, बावजूद इसके यह कार क्रैश टेस्ट में फेल हो गई.

ये भी देखें---

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.