नैनो के निवेश को बट्टे खाते में डाला गया : टाटा मोटर्स
Advertisement

नैनो के निवेश को बट्टे खाते में डाला गया : टाटा मोटर्स

टाटा संस के हटाए गए चेयरमैन साइरस मिस्त्री द्वारा टाटा मोटर्स की खराब स्थिति के लिए नैनो को जिम्मेदार ठहराए जाने के कुछ दिन बाद कंपनी ने आज कहा कि उसने नैनो कार में विकास लागत तथा निवेश को उल्लेखनीय रूप से बट्टे खाते में डाल दिया है और अब वह तेजी से बढ़ते आकर्षक यात्री वाहन बाजार पर नए सिरे से ध्यान देने की रणनीति पर काम कर रही है। 

नई दिल्ली : टाटा संस के हटाए गए चेयरमैन साइरस मिस्त्री द्वारा टाटा मोटर्स की खराब स्थिति के लिए नैनो को जिम्मेदार ठहराए जाने के कुछ दिन बाद कंपनी ने आज कहा कि उसने नैनो कार में विकास लागत तथा निवेश को उल्लेखनीय रूप से बट्टे खाते में डाल दिया है और अब वह तेजी से बढ़ते आकर्षक यात्री वाहन बाजार पर नए सिरे से ध्यान देने की रणनीति पर काम कर रही है। 

कंपनी ने हालांकि मिस्त्री के आरोपों को खारिज किया है। मिस्त्री ने आरोप लगाया है कि नैनो को बंद नहीं करने के पीछे भावनात्मक के अलावा एक और वजह इलेक्ट्रिक कार निर्माता को ग्लाइडर की आपूर्ति है जिसमें रतन टाटा की हिस्सेदारी है।

टाटा मोटर्स ने बंबई शेयर बाजार को भेजे स्पष्टीकरण में कहा, ‘कई कारणों मसलन परियोजना में देरी, कारखाने के गंतव्य में बदलाव और कम मूल्य की कार की अवधारणा आदि की वजह से मात्रा के हिसाब से बढ़ोतरी उम्मीद के अनुरूप नहीं रही और क्षमता का इस्तेमाल उल्लेखनीय रूप से कम रहा।’ इसमें आगे कहा गया है कि मूल्य की दृष्टि से संवेदनशील बाजार, कम मात्रा की वजह से यह घाटे का उत्पाद है।

Trending news