TATA ने आठ साल बाद पेप्सीको से तोड़ा अपना नाता, इसलिए किया बाय-बाय

टाटा संस समूह की एक कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स  ने आठ साल बाद अमेरिकी सॉफ्टड्रिंक निर्माता कंपनी पेप्सीको से अपना नाता पूरी तरह से खत्म कर लिया है.

TATA ने आठ साल बाद पेप्सीको से तोड़ा अपना नाता, इसलिए किया बाय-बाय
फाइल फोटो

मुंबईः टाटा संस समूह की एक कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स  ने आठ साल बाद अमेरिकी सॉफ्टड्रिंक निर्माता कंपनी पेप्सीको से अपना नाता पूरी तरह से खत्म कर लिया है. दोनों कंपनियों की NourishCo Beverages नाम की कंपनी में संयुक्त तौर पर बराबर की साझेदारी थी. अब टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट इस कंपनी में पेप्सीको की पूरी हिस्सेदारी को खुद खरीदकर इसका संचालन करेगा.

नरिश्को ग्लूको प्लस नाम से एक हेल्थ ड्रिंक बनाती है. यह ड्रिंक शरीर में हाइड्रेशन को सही रखता ह इसके अलावा यह हिमालयन नाम से मिनरल वाटर और टाटा वाटर प्लस को भी बनाकर के बाजार में बेचती है. अब कंपनी इन प्रोडक्ट्स को पूरे देश में नए सिरे से बेचना शुरू करेगी. कंपनी ने इस बात की जानकारी स्टॉक एक्सचेंज को दी है.

ये भी पढ़ें: चीन को एक और झटका! इस जर्मन कंपनी ने समेटा कारोबार, आगरा में लगाएगी फैक्ट्री

एक्सचेंज को दी गई जानकारी के अनुसार, इस बात की घोषणा करते हुए टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट के एमडी और सीईओ सुनील डिसूजा ने कहा कि कंपनी ने यह निर्णय काफी सोच समझकर और पेप्सीको से बात करने के बाद लिया है. टाटा खुद ही इन प्रोडक्ट्स को अपने दम पर बाजार में स्थापित करना चाहती है क्योंकि इस तरह के ब्रीवरेज की बाजार में काफी मांग आने लगी है. इतने सालों में नरिश्को ने काफी बढ़िया टीम, डिस्ट्रीब्यूटर, को-पैकर और वेंडर का नेटवर्क तैयार किया है, जिसकी मदद से हम और आगे बढ़ सकते हैं. हम पेप्सीको को अभी तक की साझेदारी के लिए धन्यवाद देते हैं. 

टाटा कंज्यूमर ब्रीवरेज के पास टाटा टी, टेटली, टाटा कॉफी ग्रांड, एटओ' क्लॉक कॉफी, टाटा नमक और टाटा संपन्न जैसे ब्रांड हैं. कंपनी की आय 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है और 2200 कर्मचारी काम करते हैं.