हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को 5 करोड़ डॉलर का गिफ्ट देने की खबर को टाटा संस ने बताया गलत

टाटा संस के अनुसार, यह आलेख तथ्यों की गलत बयानी व झूठा है तथा टाटा संस, उसके निदेशकों व चेयरमैन एमीरेट रतन टाटा की मानहानि करने वाला है.’

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को 5 करोड़ डॉलर का गिफ्ट देने की खबर को टाटा संस ने बताया गलत

न्यूयॉर्क: भारत के प्रमुख औद्योगिक घराने टाटा संस ने प्रतिष्ठित हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को पांच करोड़ डॉलर के उपहार के दावों का खंडन किया है. कंपनी ने इस बारे में अमेरिकी मीडिया रपट को ‘गलत, अपमानजनक व बदनाम करने वाला’ बताते हुए माफी की मांग की है. टाटा समूह की इस होल्डिंग कंपनी ने एक वेबसाइट ‘द डेली कॉलर’ में कुछ दिन पहले छपे इस आशय के आलेख पर कड़ी आपत्ति जताई है.

टाटा संस के अनुसार, यह आलेख तथ्यों की गलत बयानी व झूठा है तथा टाटा संस, उसके निदेशकों व चेयरमैन एमीरेट रतन टाटा की मानहानि करने वाला है.’ कंपनी ने इस बारे में ‘द डेली कॉलर’ को औपचारिक पत्र लिखा है. इसमें आलेख में लगाए गए आरोपों का बिंदुवार खंडन करते हुए माफीनामा जारी करने तथा आलेख को वेबसाइट से हटाने की मांग की है.

यह आलेख एलन बेयर्ड ने लिखा है. इसमें टाटा ट्रस्ट व कंपनियों की ओर से हार्वर्ड बिजनेस स्कूल को पांच करोड़ डॉलर तक कथित उपहार दिए जाने व संस्थान द्वारा इसे स्वीकारे जाने पर सवाल उठाया गया है.