संकट में फंसी इस एयरलाइंस की मुसीबत और बढ़ी, इनकम टैक्स की पड़ी रेड

आयकर विभाग ने बुधवार को संकट में फंसी जेट एयरवेज के खातों की जांच शुरू की. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि संदिग्ध लेनदेन और खातों में गड़बड़ी के कथित आरोपों के मद्देनजर यह जांच शुरू की गई है.

संकट में फंसी इस एयरलाइंस की मुसीबत और बढ़ी, इनकम टैक्स की पड़ी रेड
फाइल फोटो

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने बुधवार को संकट में फंसी जेट एयरवेज के खातों की जांच शुरू की. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि संदिग्ध लेनदेन और खातों में गड़बड़ी के कथित आरोपों के मद्देनजर यह जांच शुरू की गई है. पूर्ण सेवा प्रदाता जेट एयरवेज पहले ही वित्तीय संकट का सामना कर रही है. एयरलाइन पहले ही भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) तथा कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय की जांच के घेरे में है. 

सूत्रों ने कहा कि विभाग ने मुंबई मुख्यालय वाली एयरलाइन के खातों की जांच बुधवार को शुरू की. एयरलाइन के चार परिसरों में यह जांच चल रही है. इनमें से दो परिसर राष्ट्रीय राजधानी और दो मुंबई में है. इस बारे में संपर्क करने पर एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि आयकर विभाग के अधिकारी जेट एयरवेज के कार्यालय में सर्वे कर रहे हैं.

सूत्रों ने कहा कि विभाग कंपनी के हिसाब किताब की जांच यह पता लगाने के लिए कर रहा है कि क्या खातों में कुछ गड़बड़ी की गई है या कुछ संदिग्ध लेनदेन या अन्य उल्लंघन किए गए हैं. कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने पिछले महीने कंपनी के खातों और दस्तावेजों की जांच का आदेश दिया था. जून तिमाही में जेट एयरवेज को 1,323 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है.