TCS बढ़ाने जा रही है अपने कर्मचारियों की सैलरी, 6 महीने में दूसरी बार होगा इजाफा
Advertisement

TCS बढ़ाने जा रही है अपने कर्मचारियों की सैलरी, 6 महीने में दूसरी बार होगा इजाफा

Tata Consultancy Services ने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. ये 6 महीने के अंदर दूसरा मौका होगा जब TCS के कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा होगा. दोनों बार में कुल मिलाकर कर्मचारियों की सैलरी करीब 15 फीसदी तक बढ़ जाएगी.

 

6 महीने में दूसरी बार सैलरी बढ़ाएगी TCS

दिल्ली: देश की जानी-मानी सूचना प्रौद्योगिकी (Information and Technology) कंपनी टाटा कंसल्‍टेंसी सर्विसेस (TCS) ने होली से पहले कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे दी है. TCS ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने (Increment) का ऐलान किया है. यह 6 महीने में दूसरा मौका होगा जब TCS अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ा रही है.

  1. कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाएगी TCS
  2. 6 महीने में दूसरी बार करेगी इजाफा
  3. 4 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को होगा फायदा

6-7 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान

आईटी कंपनी TCS ने अगले वित्त वर्ष के लिए कर्मचारियों की सैलरी में 6-7 फीसदी इजाफे का ऐलान किया है. इसका फायदा कंपनी के 4.7 लाख कर्मचारियों को मिलेगा. होली से पहले कंपनी के इस ऐलान ने कर्मचारियों की खुशी बढ़ा दी है. खास बात ये भी है कि ये एक साल के अंदर दूसरा मौका होगा जब TCS के कर्मचारियों की सैलरी बढ़ेगी.

पिछले साल भी बढ़ाई थी सैलरी

साल 2020 में जब पूरी दुनिया आर्थिक दिक्कतें झेल रही थी तब भी TCS ने अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाई थी. उस बढ़ोतरी और अब होने वाली बढ़ोतरी को मिलाकर कर्मचारियों की सैलरी करीब-करीब 14-15 फीसदी बढ़ जाएगी. आईटी कंपनी TCS ने कोविड-19 महामारी के बावजूद इंडस्‍ट्री नियमों के मुताबिक पिछले साल भी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाई थी.सैलरी बढ़ाने के साथ-साथ TCS ने कर्मचारियों का प्रमोशन भी किया था. अब फिर से सैलरी में बढ़ोतरी का ऐलान करना इस बात के संकेत देता है कि कंपनी कोरोना को मात देकर अपने पुराने दौर में लौट आई है.

ये भी पढ़ें: Kisan Samman Nidhi: होली से पहले बड़ा तोहफा, आपके खाते में आने लगी है अटकी हुई सातवीं किस्त

VIDEO

होली से पहले दोहरी खुशखबरी

होली के त्योहार से पहले TCS ने सैलरी में बढ़ोतरी का ऐलान कर कर्मचारियों को दोहरी खुशी दी है. सैलरी बढ़ने से कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले हो गई है क्योंकि कोरोना काल में ज्यादातर लोगों ने काफी बुरा आर्थिक दौर देखा था. अब कंपनी ने फिर से दावा है कि वो फिर से कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला करने जा रही है. TCS टाटा ग्रुप की कंपनी है और इसका मुख्यालय देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में है.

LIVE TV: 
 

Trending news