अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस पर भड़के टेस्ला के एलन मस्क, इसलिए कहा 'नकलची बिल्ली'

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन द्वारा सेल्फ ड्राइविंग स्टार्टअप जूक्स को खरीदने की घोषणा को लेकर काफी भड़के हुए हैं.

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस पर भड़के टेस्ला के एलन मस्क, इसलिए कहा 'नकलची बिल्ली'
फाइल फोटो

नई दिल्लीः टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन द्वारा सेल्फ ड्राइविंग स्टार्टअप जूक्स को खरीदने की घोषणा को लेकर काफी भड़के हुए हैं. टेस्ला के सीईओ मस्क ने जेफ बेजोस को नकलची बिल्ली करार दे दिया. मस्क ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, "जेफ बेज़ोस 'नकलची' हैं।" बतौर रिपोर्ट्स, अमेजन करीब ₹7,563 करोड़ में जूक्स को खरीदने का यह सौदा कर रही है. इससे पहले, मस्क 'अमेजन को तोड़ने का समय...एकाधिकार गलत होता है' ट्वीट कर चुके हैं.

इसलिए कही ये बात
टेस्ला ने इसी साल अप्रैल में जूक्स कॉर्पोरेशन के साथ एक कानूनी झगड़े को सेटल किया है. आरोप था कि जूक्स ने टेस्ला के जिन कर्मचारियों को अपने यहां रखा है, उनके पास टेस्ला के कुछ दस्तावेज थे. इसके बाद टेस्ला ने मार्च में ही कंपनी और चार कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर दिया था. 

टेस्ला के अलावा जूक्स भी ऑटोमेटिव, रोबोटिक्स और अक्षय उर्जा में नया काम कर रही है. इसके साथ ही वो ऐसी गाड़ियां निकाल रही है, जिनसे ईंधन का उत्सर्जन काफी कम हो. इससे पहले टेस्ला के सीईओ ने अमेजन के संस्थापक और ब्लू ओरिजन के मालिक जेफ बेजोस के साथ ब्रेक अप करने की घोषणा की थी. मस्क ने बेजोस पर आरोप लगाया था कि वो हर फील्ड में अपना एकाधिकार जमाना चाहते हैं. 

मस्क ने पिछले साल बेजोस के चंद्रमा पर पहुंचने और अंतरिक्ष में कॉलोनी बसाने के प्लान को हास्यापद बताया था. हालांकि कभी भी बेजोस ने मस्क के ट्वीट का जवाब नहीं दिया जो उनके खिलाफ थे. 

यह भी पढ़ेंः पड़ोसी देशों में क्या हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, पाकिस्तान में तो हाहाकार मचा है

ये भी देखें---