आज से Lockdown में रियायत, लेकिन सरकार इन सेवाओं को रखेगी बंद
Advertisement

आज से Lockdown में रियायत, लेकिन सरकार इन सेवाओं को रखेगी बंद

हम दे रहे हैं आपको उन क्षेत्रों की जानकारी जो अभी भी पूरी तरह से बंद रहेंगे...

फाइल फोटो

नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) के लगभग महीने भर बाद आज से सरकार इसमें नरमी बरतने जा रही है. सरकार ने कई क्षेत्रों को चुना है जहां आज से लॉकडाउन खत्म हो रहा है. लेकिन इस बीच केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां कोई रियायत नहीं है. ये सभी जगह 3 मई तक बंद ही रहेंगे. हम दे रहे हैं आपको उन क्षेत्रों की जानकारी जो अभी भी पूरी तरह से बंद रहेंगे...

  1. लॉकडाउन 2.0 में आज से कुछ क्षेत्र खुल रहे हैं
  2. कृषि समेत कई सेक्टर्स को सशर्त मंजूरी
  3. लेकिन कई ऐसे क्षेत्र हैं जिन्हें जरा भी रियायत नहीं

इन क्षेत्रों को कोई रियायत नहीं
जानकारों का कहना है कि केंद्र सरकार ने ऐसे क्षेत्रों की निशानदेही की है जहां लोग एक दूसरे से मिल सकते हैं. कुल मिलाकर सरकार एक जगह पर भीड़ जमा नहीं होने देना चाहती. यही कारण है कि सरकार ने उन सभी क्षेत्रों को बंद रखने का फैसला किया है जहां लोग भीड़ लगा सकते हैं. मसलन, एयरपोर्ट्स, रेलवे स्टेशन, शॉपिंग मॉल, स्कूल-कॉलेज और सिनेमा हॉल.

इन्हें भी नहीं है छूट
केंद्र सरकार ने अपने मौजूदा लॉकडाउन में किसी भी तरह के रैली या समारोह पर रोक लगा रखी है. साथ ही सरकार ने होटल और रेस्टोरेंट जैसे कारोबार को भी खोलने की अनुमति नहीं दी है. इसके अलावा सड़क यातायात को भी मंजूरी नहीं है. सिर्फ माल गाड़ियों को ही सामान लाने ले जाने के लिए सशर्त मंजूरी दी गई है.

ये भी पढ़ें - Lockdown में आज से सशर्त छूट: किस राज्य में क्या राहत मिलेगी, क्या ऑनलाइन ऑर्डर दे पाएंगे; जानें

सोमवार से किसान-मजदूरों को खेती के लिए छूट है, खेती से जुड़ी दुकानें खुल पाएंगी, सरकारी दफ्तरों में 33 फीसदी तक स्टाफ रह पाएगा, मजदूर सिर्फ एक ही राज्य में रहकर इधर-उधर काम के लिए जा सकेंगे.

Trending news