ऑफिस में सहकर्मी से इन बातों पर कभी नहीं करें चर्चा, हो सकता है खतरनाक
Advertisement

ऑफिस में सहकर्मी से इन बातों पर कभी नहीं करें चर्चा, हो सकता है खतरनाक

वर्क प्लेस यानी आपको अपने ऑफिस में ज्यादा सर्तक रहने की जरूरत रहती है. अपने काम पर फोकस करने के साथ ही आपको यह हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि वर्क प्लेस पर किन बातों पर चर्चा की जाए और किन बातों पर नहीं.

ऑफिस में सहकर्मी से इन बातों पर कभी नहीं करें चर्चा, हो सकता है खतरनाक

नई दिल्ली : वर्क प्लेस यानी आपको अपने ऑफिस में ज्यादा सर्तक रहने की जरूरत रहती है. अपने काम पर फोकस करने के साथ ही आपको यह हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि वर्क प्लेस पर किन बातों पर चर्चा की जाए और किन बातों पर नहीं. यहां पर आपको अपने व्यवहार से भी सभी के बीच नॉमर्ल रहना होता है. विवादित विषयों पर बातचीत करने से आपकी ऑफिस में छवि नकारात्मक बन सकती है. ऐसे में जरूरी है कि आप वर्क प्लेस पर काम और किसी भी चर्चा में भाग लेने के दौरान सर्तक रहे. आगे पढ़िए आपको अपने ऑफिस में किस तरह की चर्चा से दूर रहना चाहिए.

धर्म पर तर्क
वर्क प्लेस पर अपने धार्मिक विश्वास पर चर्चा करने से हमेशा बचना चाहिए. इसके अलावा किसी भी धर्म की बुराई और उसपर वाद-विवाद की स्थिति से हमेशा दूर ही रहना चाहिए. किसी भी धर्म या अन्य विषय पर कुछ भी कहने से पहले आपको सोच-समझकर बोलना चाहिए.

राजनीतिक चर्चा
अक्सर ऑफिसों में यह देखा जाता है कि लोग अपने राजनीतिक विश्वास के प्रति तमाम तर्क देने लगते हैं. इतना ही नहीं वे वर्क प्लेस पर लंबी राजनीतिक वाद-विवाद और चर्चा में मशगूल हो जाते हैं. ऐसा करने से आपके काम पर तो असर पड़ता ही है और आपकी छवि पर भी असर पड़ता है. वर्कप्लेस पर अपने पसंदीदा नेता की अच्छाई और विपक्ष की बुराई जैसी चर्चाओं से दूर रहें, इससे कार्य में खलल पड़ता है.

पर्सनल लाइफ
कुछ लोग वर्कप्लेस पर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा करनी शुरू कर देते हैं. आपको अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में चर्चा हमेशा ऑफिस से बाहर या घर पर ही करनी चाहिए. आपके ऐसा करने से दूसरे व्यक्ति असहज महसूस करते हैं. ऐसे में जरूरी है कि आपको वर्क प्लेस पर निजी जिंदगी पर चर्चा नहीं करनी चाहिए.

Trending news