त्‍योहारी सीजन में 10 लाख तक की रेंज में लॉन्च होने वाली हैं ये बेहतरीन गाड़ियां
Advertisement

त्‍योहारी सीजन में 10 लाख तक की रेंज में लॉन्च होने वाली हैं ये बेहतरीन गाड़ियां

त्योहारी सीजन अगले महीने से शुरू हो जाएगा. कोरोना वायरस के चलते आई मंदी और लॉकडाउन की वजह से ऑटो सेक्टर में काफी मंदी रही.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः त्योहारी सीजन अगले महीने से शुरू हो जाएगा. कोरोना वायरस के चलते आई मंदी और लॉकडाउन की वजह से ऑटो सेक्टर में काफी मंदी रही थी. अनलॉक होने के बाद से अब इसमें लगातार तेजी हो रही है. वाहन निर्माता भी लगातार नई गाड़ियों को लॉन्च कर रहे हैं ताकि उनकी बिक्री में उछाल देखने को मिले.

फेस्टिव सीजन को देखते हुए कंपनियां कई गाड़ियों को लॉन्च करने जा रही हैं, जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी. हम आज आपको ऐसी ही कुछ गाड़ियों के फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं. 

Renault Kiger (HBC)
यह फ्रेंच कार निर्माता की एक सब-न्यू सब -4 मीटर SUV होगी. कोडनाम एचबीसी, आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी को रेनॉल्ट किगर कहा जाता है. यह एसयूवी बाजार में हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, फोर्ड इकोस्पोर्ट, मारुति विटारा ब्रेज्जा और किआ सोनेट से मुकाबला करेगी. इसमें 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जो 99 बीएचपी और 160 एनएम का टार्क पैदा करेगा. रेनॉल्ट की इस नवीनतम एसयूवी की कीमत 6.5 से 9 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

महिंद्रा थार (Mahindra Thar)
ऑल-न्यू महिंद्रा थार है जो पुराने जीन मॉडल से बिल्कुल अलग है वो भी अगले महीने 2 अक्टूबर को लॉन्च होगी. ऑल-न्यू महिंद्रा थार में हार्ड और सॉफ्ट दोनों टॉप ऑप्शन मिलते हैं. पहली बार पेट्रोल इंजन के साथ-साथ 6-स्पीड ऐसिन-सोर्स वाला ऑटो गियरबॉक्स इस एसयूवी में लगा हुआ है. साथ ही नए केबिन डिजाइन के साथ कई सारे अन्य फीचर्स भी लोगों को मिलेंगे. इसकी कीमत 8 से 12 लाख रुपये की बीच होने की उम्मीद है.

निसान मैग्नाइट (Nissan Maganite)
निसान मैग्नाइट को जापानी कार निर्माता के लिए भारतीय कार बाजार में दूसरी पारी के रूप में देखा जा रहा है और यह सब -4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी एक उच्च प्रतिस्पर्धी खंड में ऊपर जाएगी. यह CMF-A + मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो Renault Triber और आने वाले HBC कॉम्पैक्ट VV में भी मौजूद है. इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जो कि Kiger को पावर देता है. मैग्नाइट की कीमत 7 से 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

टाटा HBX
टाटा मोटर्स एचबीएक्स के साथ उप-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश करेगी (जिसे पहले हॉर्नबिल, एच 2 एक्स के रूप में जाना जाता था) को 2020 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी ने 2019 के जिनेवा मोटर शो में एच 2 एक्स माइक्रो एसयूवी कंसेप्ट का प्रदर्शन किया था. यह सीधे तौर पर महिंद्रा KUV100 NXT और मारुति सुजुकी इग्निस को सीधे टक्कर देगी. इस एसयूवी में भी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन लगे होने की उम्मीद है जो पहले से ही Altroz में मौजूद है. इस गाड़ी की कीमत 5 से 8 लाख रुपये के बीच होने का अनुमान है.

ये भी पढ़ेंः इस गाड़ी की बुकिंग पर मिल रही 5 हजार की एक्सेसरीज मुफ्त, SBI ने निकाला खास ऑफर

ये भी देखें-

Trending news