24 साल के इस भारतीय ने जुटाए 7280 करोड़ रुपये, चीन और ब्रिटेन में करेंगे अपने कारोबार का विस्‍तार

भारतीय स्‍टार्टअप ओयो होटल्‍स जिसकी शुरुआत 24 साल के रितेश अग्रवाल ने की थी, आज विदेशों में अपने कारोबार के विस्‍तार की योजना बना रही है.

24 साल के इस भारतीय ने जुटाए 7280 करोड़ रुपये, चीन और ब्रिटेन में करेंगे अपने कारोबार का विस्‍तार
रितेश अग्रवाल ने ओयो होटल्‍स की शुरुआत की थी जो अब चीन और ब्रिटेन में अपना विस्‍तार कर रही है

नई दिल्ली : भारतीय स्‍टार्टअप ओयो होटल्‍स जिसकी शुरुआत 24 साल के रितेश अग्रवाल ने की थी, आज विदेशों में अपने कारोबार के विस्‍तार की योजना बना रही है. ओयो ने विस्तार के लिए एक अरब डॉलर यानी लगभग 7,280 करोड़ रुपये का फंड जुटाया है. कंपनी ने सॉफ्टबैंक इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स (SBIA) की अगुवाई में सॉफ्टबैंक विजन फंड के जरिए यह राशि जुटाई है.

Oyo Hotels

80 करोड़ रुपये पहले ही जुटा चुकी है ओयो होटल्‍स
ओयो को फाइनेंस करने की इस दौर में मौजूदा निवेशकों लाइटस्पीड वेंचर्स पार्टनर्स, सिकोया और ग्रीनओक्स कैपिटल ने भी हिस्सा लिया. ओयो ने कहा कि उसने 80 करोड़ डॉलर पहले ही जुटा लिए हैं. उसके पास 20 करोड़ डॉलर की और प्रतिबद्धता है.

Oyo Hotels

पिछले एक साल में इन देशों में ओयो ने बढ़ाई अपनी पहुंच
ओयो के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रितेश अग्रवाल ने कहा कि पिछले 12 माह में हमने पांच देशों भारत, चीन, मलेशिया और नेपाल तथा हाल में ब्रिटेन में अपनी पहुंच बढ़ाई है. अग्रवाल ने कहा कि इस अतिरिक्त फाइनेंसिंग के जरिए हम इन देशों में अपना कारोबार तेजी से बढ़ाएंगे जबकि प्रौद्योगिकी और प्रतिभा में निवेश करते रहेंगे.