Zee Rozgar Samachar

Google लॉन्च कर रही है Task Mate App, घर बैठे ऐसे कर सकेंगे फोन के जरिए कमाई

गूगल जल्द ही देश में टास्क मेट ऐप (Task Mate App) को लॉन्च करने जा रही है. फिलहाल इस ऐप की कंपनी ने टेस्टिंग शुरू कर दी है.

Google लॉन्च कर रही है Task Mate App, घर बैठे ऐसे कर सकेंगे फोन के जरिए कमाई
फाइल फोटो

नई दिल्लीः गूगल जल्द ही देश में टास्क मेट ऐप (Task Mate App) को लॉन्च करने जा रही है. फिलहाल इस ऐप की कंपनी ने टेस्टिंग शुरू कर दी है. इस ऐप के जरिए यूजर्स अपने छोटे-छोटे टास्क को पूरा करके कमाई कर सकते हैं. टास्क मेट ऐप के जरिए गूगल लोगों को कई तरह के टास्क उपलब्ध कराएगा. 

फिलहाल बीटा मोड में है उपलब्ध
गूगल टास्क मेट ऐप फिलहाल बीटा मोड में है और यह रेफरल कोड सिस्टम के जरिए चुनिंदा टेस्टर्स तक ही सीमित है. यही चुनिंदा यूजर्स अभी इसे गूगल प्ले से डाउनलोड कर सकते हैं. टास्क मेट ऐप पर यूजर देख सकता है कि उसने कितने टास्क पूरे कर लिए हैं, कितने टास्क ठीक से पूरे हुए, यूजर का लेवल क्या है और कौन से टास्क रिव्यू में हैं.

यह भी पढ़ेंः Bill Gates को पछाड़ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने Tesla के CEO Elon Musk, इतनी बढ़ गई संपत्ति

इस तरह के टास्क को करना होगा पूरा
इस ऐप के जरिए लोग जो टास्क पूरा करेंगे उनमें  रेस्टोरेंट की तस्वीर लेना, सर्वे के सवालों का जवाब देना, अंग्रेजी से किसी अन्य भाषा में वाक्य को ट्रांसलेट करना जैसी चीजें शामिल होगा. अगर किसी यूजर की टास्क में दिलचस्पी नहीं है या वह इसे नहीं कर सकता तो वह टास्क को स्किप कर सकता है. टास्क को कभी भी, कहीं से भी पूरा किया जा सकता है.

ऐसे होगी कमाई
Tasks Mate ऐप पर टास्क पूरा करने पर यूजर्स को उनकी लोकल करेंसी में भुगतान किया जाएगा. टास्क दो कैटेगरी- सिटिंग और फील्ड टास्क में बंटे हुए हैं लेकिन गूगल यूजर को सीधे किसी भी टास्क के लिए कह सकता है. इस ऐप को इस्तेमाल करने के तीन चरण हैं- अपने नजदीक मौजूद टास्क ढूंढना. अर्निंग शुरू करने के लिए टास्क पूरा करना. अपनी अर्निंग को कैश आउट कराना टास्क मेट ऐप पर यूजर देख सकता है कि उसने कितने टास्क पूरे कर लिए हैं, कितने टास्क ठीक से पूरे हुए, यूजर का लेवल क्या है और कौन से टास्क रिव्यू में हैं.

लिंक करना होगा बैंक खाता
टास्क मेट ऐप से अर्निंग को हासिल करने के लिए यूजर को थर्ड पार्टी प्रोसेसर से बैंक खाता लिंक करना होगा.यूजर को अपने ई-वॉलेट या अकाउंट डिटेल्स को गूगल टास्क मेट ऐप में पेमेंट पार्टनर के साथ रजिस्टर करना होगा, अपने प्रोफाइल पेज पर जाकर कैश आउट विकल्प पर क्लिक करना होगा. इसके बाद यूजर अपनी कमाई को लोकल करेंसी में विदड्रॉ कर सकेगा.

ये भी देखें---

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.